WIW vs INDW: मिताली राज के नाम दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क को छोड़ा पीछे

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मामले में मिताली ने ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान बेलिंडा क्लार्क को पीछे छोड़दिया है।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 12, 2022 10:38 AM2022-03-12T10:38:52+5:302022-03-12T10:40:06+5:30

Mithali Raj Scripts Massive Record In Women's World Cup History | WIW vs INDW: मिताली राज के नाम दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क को छोड़ा पीछे

WIW vs INDW: मिताली राज के नाम दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क को छोड़ा पीछे

googleNewsNext
Highlightsमिताली राज महिला विश्व कप में 24वीं बार आज बौतौर कप्तान मैदान पर उतरी हैं। मिताली से पहले बेलिंडा क्लार्क महिला विश्व कप में 23 मैचों में बतौर कप्तान मैदान पर उतरी थीं।

हैमिल्टन: वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरते ही भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बता दें कि मिताली महिला विश्व कप में 24वीं बार आज बौतौर कप्तान मैदान पर उतरी हैं। इसके साथ वो महिला विश्व कप में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाली क्रिकेटर बन गई हैं। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान बेलिंडा क्लार्क का रिकॉर्ड मिताली राज ने तोड़ दिया है।

मालूम हो, बेलिंडा क्लार्क महिला विश्व कप में 23 मैचों में बतौर कप्तान मैदान पर उतरी थीं। वहीं, मिताली राज की बात करें तो वो बतौर कप्तान अपने 24वें मैच को वेस्टइंडीज के खिलाफ जितना चाहेंगी क्योंकि चल रहे महिला विश्व कप में एक मैच जीता और एक ही मैच हारा भी है। भारत ने अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम को 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का मैच जारी है। ऐसे में टीम इंडिया टूर्नामेंट के तीसरे लीग मैच में लगातार दूसरी हार से बचना चाहेगी क्योंकि उछाल भरी पिच पर लगातार हार से उसकी लय भी बिगड़ेगी। बता दें कि स्मृति मंधाना, मिताली राज, यस्तिका भाटिया और हरफनमौला दीप्ति शर्मा की न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अतिरिक्त प्रयास नहीं करने के लिए काफी आलोचना हुई थी। जीत के लिए 261 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हरमनप्रीत कौर के अलावा कोई नहीं चल सका जिन्होंने 62 गेंद में 71 रन बनाए थे।

Open in app