ICC World Cup 2023: अंतिम समय में चयन से हैरान थे रविचंद्रन अश्विन, कहा- ये आखिरी विश्वकप हो सकता है

अश्विन कहा कि उनका चयन उनके लिए एक झटका था क्योंकि वह टीम का हिस्सा बनने के बारे में नहीं सोच रहे थे। बातचीत में रविचंद्रन अश्विन ने यह भी कहा कि 2023 वनडे क्रिकेट विश्व कप टीम के लिए उनका आखिरी विश्व कप हो सकता है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 30, 2023 03:33 PM2023-09-30T15:33:12+5:302023-09-30T15:34:34+5:30

ICC World Cup 2023 Ravichandran Ashwin surprised by the last minute selection | ICC World Cup 2023: अंतिम समय में चयन से हैरान थे रविचंद्रन अश्विन, कहा- ये आखिरी विश्वकप हो सकता है

अंतिम समय में टीम का हिस्सा बनने से अश्विन खुद हैरान

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वनडे विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी हैबदलाव के तहत अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन को टीम में लिया गयाअंतिम समय में टीम का हिस्सा बनने से अश्विन खुद हैरान हैं

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। 28 सितंबर को बीसीसीआई ने अपनी फाइनल टीम की घोषणा की। इसमें बदलाव के तहत अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन को टीम में लिया गया। इससे पहले अश्विन को टीम में चुने जाने की संभावना न के बराबर थी। अंतिम समय में टीम का हिस्सा बनने से अश्विन खुद हैरान हैं।

इस बारे में उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर एक बातचीत में कहा कि उनका चयन उनके लिए एक झटका था क्योंकि वह टीम का हिस्सा बनने के बारे में नहीं सोच रहे थे। बातचीत में रविचंद्रन अश्विन ने यह भी कहा कि 2023 वनडे क्रिकेट विश्व कप टीम के लिए उनका आखिरी विश्व कप हो सकता है। 

उनकी यह टिप्पणी गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले विश्व कप अभ्यास मैच से पहले आई। दिग्गज ऑफ स्पिनर ने कहा, "मैं ईमानदारी से कहूं तो यहां आने के बारे में नहीं सोच रहा था (विश्व कप के लिए उनके देर से चयन के बारे में)। खेल का आनंद लेना पिछले चार से पांच वर्षों से मेरा मुख्य उद्देश्य रहा है और मैं इस टूर्नामेंट में फिर से ऐसा करना चाहूंगा।"

बता दें कि पहले घोषित हुई टीम में अश्विन का नाम नदारद था। टीम में रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के रूप में 3 बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शामिल थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरीज में अश्विन के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें जगह मिली। अक्षर पटेल को एशिया कप के दौरान बंग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी जिससे वह उबर नहीं पाए हैं।

हालांकि शुरू से ही कुछ पूर्व भारतीय क्रिकेटर अश्विन को टीम में चुने जाने के पक्ष में थे। भारतीय परिस्थितियों को देखते हुए उनका अनुभव काम आ सकता है। इसके अलावा निचले क्रम पर अश्विन के पास बल्ले से योगदान देने की क्षमता भी है। साल 2022 के टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ बनाए गए उनके आखिरी रन को कौन भूल सकता है। 

विश्वकप के लिए भारतीय टीम ऐसी है


रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव,  रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Open in app