मैथ्यू हेडन ने IPL 2023 की बेस्ट इलेवन का चयन किया, जिस खिलाड़ी की सबने तारीफ की उसे ही नहीं दी जगह

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मैथ्यू हेडन की टीम में कई दिगग्जों को जगह नहीं मिली है। यशस्वी जायसवाल को न चुनने का फैसला हैरान करने वाला रहा। शुभमन गिल और सीएसके के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ मैथ्यू हेडन की टीम में पारी की शुरुआत करेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 31, 2023 02:34 PM2023-05-31T14:34:55+5:302023-05-31T14:36:50+5:30

Matthew Hayden selected the best XI of IPL 2023, did not choose Yashasvi Jaiswal | मैथ्यू हेडन ने IPL 2023 की बेस्ट इलेवन का चयन किया, जिस खिलाड़ी की सबने तारीफ की उसे ही नहीं दी जगह

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मैथ्यू हेडन ने IPL 2023 की बेस्ट इलेवन का चयन किया है

googleNewsNext
Highlightsमैथ्यू हेडन ने IPL 2023 की बेस्ट इलेवन का चयन किया टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैंमैथ्यू हेडन की टीम में कई दिगग्जों को जगह नहीं मिली है

IPL 2023: आईपीएल-2023 अब खत्म हो चुका है। चेन्नई सुपरकिंग्स सोमवार (29 मई) देर रात इतिहास रचते हुए गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब जीत लिया। चेन्नई की टीम ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली। आईपीएल-2023 कई मायनों में खास रहा। इस सीजन भारत को क्रिकेट में उसके भविष्य के सितारे मिले। शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, मोहम्मद सिराज, तिलक वर्मा और नेहल वढ़ेरा जैसे खिलाड़ियों ने दिखाया कि आने वाले समय में वह भारत के क्रिकेट को अपने कंधों पर ढो सकते हैं। वहीं कुछ पुराने धुरंधरों ने भी फिर से अपनी हनक दिखाई। कोहली, रहाणे, शमी और मोहित शर्मा ने दिखाया कि उनमें अभी दम बचा है।

अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मैथ्यू हेडन ने IPL 2023 की बेस्ट इलेवन का चयन किया है।  मैथ्यू हेडन ने आईपीएल 2023 के फाइनल के बाद टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया है। इस टीम के कप्तान निर्विवाद रूप से महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिनकी कप्तानी में सीएसके ने पांचवीं बार ट्रॉफी अपने नाम की है। 

गुजरात टाइटन्स के ओपनर शुभमन गिल और सीएसके के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ मैथ्यू हेडन की टीम में पारी की शुरुआत करेंगे। फाफ डुप्लेसी को मैथ्यू हेडन ने नंबर तीन पर रखा है। नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव, नंबर 5 पर कैमरोन ग्रीन, ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा, विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी, गेंदबाजी विभाग में स्पिनर्स के रूप में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और नूर अहमद, तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा को जगह मिली है।

ऐसी है मैथ्यू हेडन की  IPL 2023 की बेस्ट इलेवन

शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसी,  सूर्यकुमार यादव, कैमरोन ग्रीन, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान ), राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा 
  
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मैथ्यू हेडन की टीम में कई दिगग्जों को जगह नहीं मिली है। कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, बेन स्टोक्स, डेविड वार्नर जैसे बड़े खिलाड़ियों को मैथ्यू हेडन की टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि इन खिलाड़यों में कोहली को छोड़कर बाकी का प्रदर्शन भी खास नहीं था लेकिन यशस्वी जायसवाल को न चुनने का फैसला हैरान करने वाला रहा। 

Open in app