Mansi Joshi tests positive for COVID-19 ruled out of Women T20 Challenge | मिताली राज की टीम को बड़ा झटका, कोरोना होने के कारण इस खिलाड़ी को होना पड़ा टूर्नामेंट से बाहर
(फाइल फोटो)

Highlightsमानसी जोशी अगले महीने यूएई में खेली जाने वाली महिला टी20 चैलेंजर का हिस्सा नहीं होंगी। मानसी ने 2016 में पदार्पण करने के बाद भारत के लिए 11 एकदिवसीय और आठ टी20 में देश का प्रतिनिधित्व किया है।

भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज मानसी जोशी कोविड​​-19 जांच में पॉजिटिव आयी है। वह अगले महीने यूएई में खेली जाने वाली महिला टी20 चैलेंजर का हिस्सा नहीं होंगी। ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ ने शुक्रवार को बताया कि 27 साल की मानसी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आने के बाद देहरादून में पृथकवास पर है। वह मुंबई नहीं गयी है जहां टी20 चैलेंजर में भाग लेने वाली अन्य भारतीय खिलाड़ी 13 अक्टूबर को पहुंच गये थे। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि मानसी की जगह मिताली राज की अगुवाई में वेलोसिटी टीम में 26 साल की तेज गेंदबाज मेघना सिंह को शामिल किया गया है। मानसी ने 2016 में पदार्पण करने के बाद भारत के लिए 11 एकदिवसीय और आठ टी20 में देश का प्रतिनिधित्व किया है। बता दें कि अनुभवी मिताली राज, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और अपने आक्रामक तेवरों के लिये मशहूर हरमनप्रीत कौर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चार से नौ नवंबर के बीच होने वाले महिला टी20 चैलेंज क्रिकेट प्रतियोगिता में क्रमश: वेलोसिटी, ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज की अगुवाई करेंगी। 

महिला टी20 चैलेंज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ के दौरान खेला जाता है। इसका उद्घाटन मैच चार नवंबर को पिछले साल फाइनल में पहुंचने वाले सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल चार मैच होंगे और फाइनल नौ नवंबर को होगा। इसमें भारत की चोटी की खिलाड़ियों के अलावा विदेशों की कुछ शीर्ष खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी। इनमें वेस्टइंडीज की डींड्रा डोटिन, इंग्लैंड की डेनियली वाइट और सोफी एक्लेस्टोन भी शामिल हैं। 

कोविड-19 महामारी के कारण इस टूर्नामेंट के आयोजन पर सवालिया निशान लग गया था लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आश्वासन दिया था कि आईपीएल प्लेऑफ के दौरान यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। भारत की लगभग 30 खिलाड़ियों को तीन टीमों की इस प्रतियोगिता के लिये मुंबई में इकट्ठा होने के लिये कहा गया है। खिलाड़ी एक सप्ताह से अधिक समय तक पृथकवास पर रहेंगी और इस दौरान उनका कई बार परीक्षण किया जाएगा। (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Mansi Joshi tests positive for COVID-19 ruled out of Women T20 Challenge
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे