LSG vs GT: लखनऊ को गुजरात के खिलाफ पहली जीत का इंतजार, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

ये मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। घरेलू मैदान में यह लखनऊ का तीसरा मैच होगा। लखनऊ को उसके घर में हराना काफी मुश्किल है। आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान टीम को चार में जीत जबकि दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं गुजरात ने अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को तीन में जीत और दो मैचों में हार मिली है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 22, 2023 01:10 PM2023-04-22T13:10:41+5:302023-04-22T13:12:35+5:30

LSG vs GT Playing 11 Prediction Pitch Report Head to Head kl rahul vs hardik pandya | LSG vs GT: लखनऊ को गुजरात के खिलाफ पहली जीत का इंतजार, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच

googleNewsNext
Highlightsगुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैचलखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबलागुजरात को अब तक नहीं हरा सकी है लखनऊ

LSG vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार को दोपहर में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला जाएगा। ये मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।  घरेलू मैदान में यह लखनऊ का तीसरा मैच होगा। इससे पहले दिल्ली और हैदराबाद को हरा चुकी है। लखनऊ सुपर जाएंट्स अगर ये मैच जीत जाती है तो अंकतालिका में टॉप पर पहुंच जाएगी। वहीं गुजरात टाइटंस पिछले मैच में राजस्थान से हार गई थी और वह वापसी करना चाहेगी।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों ही टीमों ने पिछले साल ही पदार्पण किया था। लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2022 में दो मुकाबले खेले गए थे, जिसमें हार्दिक की टीम ने बाजी मारी थी। इस सीजन ये दोनों का पहला मैच है। आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान टीम को चार में जीत जबकि दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं गुजरात ने अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को तीन में जीत और दो मैचों में हार मिली है।

पिच और मौसम का हाल

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पिछले 3 मैचों की 6 पारियों में 193,143, 121,127, 159 और 161 का स्कोर बना है। पिच पर गेंदाबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए कुछ न कुछ है। मुकाबला दिन में होगा ऐसे में खिलाड़ियों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। दिन में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।  पिच से स्पिनर्स को काफी फायदा मिस सकता है। ऐसे में राशिद खान और कुलदीप बिश्नोई की भूमिका अहम हो जाएगी। इकाना स्टेडियम में तीन में से दो मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

लखनऊ को उसके घर में हराना काफी मुश्किल है। इस मैच में भी डिकॉक के खेलने की उम्मीद नहीं है। अभी तक हुए छह मैचों में असफल रहे दीपक हुड्डा को बाहर किया जा सकता है। हुडा नंबर तीन पर लगातार असफल रहे हैं। गुजरात के लिए राशिद खान तुरूप का इक्का हो सकते हैं।  बल्लेबाजी में लय में चल रहे शुभमन गिल और गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, शिवम मावी और अल्जारी जोसफ से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। देखना होगा कि गुजरात में विजय शंकर की वापसी होती है या अभिनव मनोहर को फिर मौका मिलता है। इस मैच में क्रुनाल और हार्दिक आमने सामने होंगे।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाएंट्स: केएल राहुल, कायेल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, नवीन-उल-हक, आवेश खान, युधवीर सिंह चरक, रवि बिश्नोई।

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर/अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा।

Open in app