कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, बांग्लादेश में तोड़े रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले के बड़े रिकॉर्ड

कुलदीप यादव ने दूसरे दिन 40 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपना टेस्ट सर्वोच्च स्कोर भी दर्ज किया और अपनी टीम को 400 रन के आंकड़े को पार करने में मदद की।

By मनाली रस्तोगी | Published: December 16, 2022 01:51 PM2022-12-16T13:51:26+5:302022-12-16T13:52:46+5:30

Kuldeep Yadav creates history smashes Ravichandran Ashwin Anil Kumble's massive record in Bangladesh | कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, बांग्लादेश में तोड़े रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले के बड़े रिकॉर्ड

कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, बांग्लादेश में तोड़े रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले के बड़े रिकॉर्ड

googleNewsNext
Highlightsकुलदीप से पहले केवल दो भारतीय स्पिनरों ने टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लिए थे और वो अश्विन और सुनील जोशी हैं।बांग्लादेश में एक भारतीय द्वारा समग्र सर्वश्रेष्ठ आंकड़े जहीर खान के हैं, जिन्होंने 2007 में मीरपुर में 7/87 का दावा किया था।कुलदीप यादव ने बांग्लादेश में भारत के स्पिनर द्वारा सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज करने के लिए रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया।

नई दिल्ली:कुलदीप यादव ने बांग्लादेश में एक भारतीय स्पिनर द्वारा सर्वश्रेष्ठ टेस्ट आंकड़े दर्ज किए। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने चटगांव में पहले टेस्ट के तीसरे दिन एक नई उपलब्धि हासिल की। कुलदीप ने 40 रन देकर 5 विकेट लिए और भारत को बांग्लादेश को 150 रनों पर समेटने में मदद की और 254 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन बनाए थे।

कुलदीप ने दूसरे दिन 40 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपना टेस्ट सर्वोच्च स्कोर भी दर्ज किया और अपनी टीम को 400 रन के आंकड़े को पार करने में मदद की। 22 महीनों में अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए कुलदीप ने रेड-बॉल क्रिकेट में अपना तीसरी बार पांच विकेट लिए। उन्होंने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में और वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत में एक पारी में पांच विकेट लिए थे। यह कुलदीप के करियर का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा भी था।

कुलदीप यादव ने बांग्लादेश में भारत के स्पिनर द्वारा सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज करने के लिए रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन के नाम था, जिन्होंने 2015 में फतुल्लाह में 87 रन देकर 5 विकेट लिए थे। अनिल कुंबले का बांग्लादेश में 4/55 का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा 2004 में इसी स्थान पर आया था।

कुलदीप से पहले केवल दो भारतीय स्पिनरों ने टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लिए थे और वो अश्विन और सुनील जोशी है। बांग्लादेश में एक भारतीय द्वारा समग्र सर्वश्रेष्ठ आंकड़े जहीर खान के हैं, जिन्होंने 2007 में मीरपुर में 7/87 का दावा किया था। दिन की शुरुआत 8 विकेट पर 133 रन से शुरू करते हुए एबादोट हुसैन की 37 गेंदों की सतर्कता विकेटकीपर ऋषभ पंत द्वारा चालाकी से लेग-साइड के नीचे एक बेहोश गुदगुदी के रूप में समाप्त हो गई।

Open in app