KL rahul scores second consecutive half century for India A, in contention for world cup squad | केएल राहुल ने लगातार दूसरे मैच में खेली जोरदार पारी, वर्ल्ड कप के लिए मजबूत की अपनी दावेदारी
केएल राहुल ने जड़ा लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक

मैसूर, 13 फरवरी: कप्तान केएल राहुल ने भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में भी बुधवार को यहां अर्धशतक जमाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली आगामी घरेलू सीरीज के लिये राष्ट्रीय टीम में जगह के लिये अपनी दावेदारी पेश की। 

राहुल ने पहले मैच में 89 रन बनाये थे और अब 81 रन बनाकर उन्होंने टीम प्रबंधन को अपनी फॉर्म से आश्वस्त कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शिखर धवन और रोहित शर्मा को विश्राम दिया जा सकता है और ऐसे में राहुल का दावा मजबूत बन गया है। 

राहुल के 81 रन और अभिमन्यु ईश्वरन (117) के शतक की मदद से भारत ए ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 282 रन बनाये। ईश्वरन ने अपनी पारी में 222 गेंदें खेली तथा 13 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने और राहुल ने पहले विकेट के लिये 178 रन की साझेदारी की। 

ईश्वरन ने सतर्क शुरुआत की लेकिन राहुल जल्द ही लय में आ गये। इन दोनों ने पहले सत्र में 82 रन जोड़े। इंग्लैंड के गेंदबाजों को बल्लेबाजी के लिये अनुकूल परिस्थितियों में जूझना पड़ा। उन्हें दूसरे सत्र में भी कोई विकेट नहीं मिला तथा ईश्वरन और राहुल स्कोर बिना किसी नुकसान के 169 रन तक ले गये। 

लेकिन जब लग रहा था कि राहुल शतक पूरा करने में सफल रहेंगे तब मध्यम गति के गेंदबाज जाक चैपल ने उन्हें पविलियन की राह दिखा दी। ईश्वरन ने इसके बाद 203 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने प्रियांक पांचाल (50) के साथ दूसरे विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की। ईश्वरन ने स्पिनर डोमिनिक बेस की गेंद पर विकेटकीपर ओली पोप को कैच थमाया। 

पांचाल दिन के अंतिम ओवर में आउट हुए। उन्हें टॉम बैली ने बोल्ड किया। तब करूण नायर 14 रन पर खेल रहे थे। 


Web Title: KL rahul scores second consecutive half century for India A, in contention for world cup squad
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे