KKR vs CSK: धोनी की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उसकी सलामी बल्लेबाजी सिरदर्द बनी हुई है। पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ केकेआर की टीम 127 रन पर आउट हो गई थी। चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो धोनी की अगुवाई में टीम एक बार फिर पुराने रंग में दिख रही है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने पिछले दो मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद को हराया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 23, 2023 04:38 PM2023-04-23T16:38:23+5:302023-04-23T16:41:21+5:30

KKR vs CSK Playing 11 Prediction Eden Gardens Pitch Report ms dhoni nitish rana | KKR vs CSK: धोनी की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच

googleNewsNext
Highlightsकोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैचकोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला चेन्नई की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी

KKR vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार को शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन कोलकाता के ईडन गार्डन्स में किया जाएगा। कोलकाता नाइटराइडर्स लगातार तीन मैचों में हार से मुश्किल में फंसी हुई है और आज के मैच में उसके लिए करो या मरो वाली स्थिति है। केकेआर के अभी छह मैचों में चार अंक हैं। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने पिछले दोनों मैच जीते हैं।

पिच और मौसम का हाल

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ये मैच इडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। कोलकाता के इडन गार्डन्स की पिच को बल्लेबाजों के मुफीद माना जाता है। इस पिच से स्पिनर्स को मदद मिलती है।  बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को ओस का सामना जरूर करना पड़ेगा। इस मैदान पर अब तक IPL के 80 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 33 मैच जीते हैं। इसी तरह लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने यहां 47 मैच में जीत हासिल की हैं। इस पिच पर जो पिछला मुकाबला खेला गया था वहां दोनों ही टीमों ने 200 से बड़ा स्कोर बनाया था। कोलकाता में रविवार को बारिश के आसार बने रहेंगे।

इन खिलाड़ियों पर नजर होगी

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उसकी सलामी बल्लेबाजी सिरदर्द बनी हुई है। पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ केकेआर की टीम 127 रन पर आउट हो गई थी। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने पिछले मैच में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन उनके साथी बांग्लादेश के लिटन दास को भी बल्ले से करामात करना पड़ेगा। नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाई है। कोलकाता की तेज गेंदबाजी भी अब तक कुछ खास नहीं कर पाई है। हालांकि वरुण चक्रवर्ती और नरेन ने इसकी कुछ हद तक भरपाई की है।

चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो धोनी की अगुवाई में टीम एक बार फिर पुराने रंग में दिख रही है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने पिछले दो मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद को हराया है। चेन्नई की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। सीएसके के लिए शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, डेवोन कॉन्वे और पाथिराना कमाल का खेल दिखा रहे हैं। हर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के किसी न किसी खिलाड़ी ने कमाल का खेल दिखाया है और यही टीम की कामयाबी का राज है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

कोलकाता नाइटराइडर्स: जेसन रॉय, एन जगदीशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर / सुयश शर्मा, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दूल ठाकुर, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायुडू/मथीशा पथिराना, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर, महीश तीक्षणा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह।

Open in app