सूर्यकुमार यादव की संजू सैमसन से तुलना पर कपिल देव ने दिया जवाब, कही ऐसी बात

टीम इंडिया के लिए वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का सवाल सिरदर्द बन गया है। श्रेयस सर्जरी के कारण करीब 3 महीने के लिए बाहर हो सकते हैं और वनडे में सूर्या के जो आंकड़े हैं उसे देखते हुए मांग हो रही है कि नंबर चार पर अब संजू सैमसन को लगातार मौका देने का समय आ गया है।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 24, 2023 02:22 PM2023-03-24T14:22:09+5:302023-03-24T14:24:01+5:30

Kapil Dev replied on Suryakumar Yadav's comparison with Sanju Samson | सूर्यकुमार यादव की संजू सैमसन से तुलना पर कपिल देव ने दिया जवाब, कही ऐसी बात

नंबर चार पर अब संजू सैमसन को लगातार मौका देने की मांग

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया के लिए वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का सवाल सिरदर्द बन गया हैनंबर चार पर अब संजू सैमसन को लगातार मौका देने की मांगसूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की तुलना भी हो रही है

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की लगातार तीन पारियों में सूर्य कुमार यादव अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वैसे तो सूर्यकुमार यादव टी20 में 360 डिग्री प्लेयर कहलाते हैं लेकिन वनडे क्रिकेट में उन्हें वैसी सफलता नहीं मिल पाई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की तीनों ही पारियों में पहली गेंद पर आउट होकर सूर्यकुमार यादव ने गोल्डन डक की अनोखी हैट्रिक बना डाली।

टीम इंडिया के लिए वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का सवाल सिरदर्द बन गया है। श्रेयस सर्जरी के कारण करीब 3 महीने के लिए बाहर हो सकते हैं और वनडे में सूर्या के जो आंकड़े हैं उसे देखते हुए मांग हो रही है कि नंबर चार पर अब संजू सैमसन को लगातार मौका देने का समय आ गया है। संजू सैमसन ने भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच इसी साल 3 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। ये मैच टी20 मुकाबला था। इससे पहले संजू ने 25 नवंबर 2022 को ऑकलैंड वनडे खेला था। उस मैच में उन्होंने 36 रन बनाए थे। 

अब सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की तुलना भी हो रही है। लेकिन सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की तुलना को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव सही नहीं मानते। एबीपी न्यूज के एक कार्यक्रम में कपिल देव ने कहा,  "एक क्रिकेटर जिसने अच्छा खेला है उसे हमेशा ज्यादा मौके मिलेंगे। सूर्यकुमार यादव की तुलना संजू सैमसन से मत कीजिए। ये सही नहीं है। अगर संजू सैमसन बुरे फॉर्म में होते हैं तब आप किसी दूसरे के बारे में बात करने लगते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। अगर टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला कर लिया है कि सूर्या को ज्यादा मौके मिलेंगे तो फिर उन्हें मिलने चाहिए। लोग भले ही इस बारे में बात करेंगे और अपनी राय देंगे लेकिन आखिर में ये मैनेजमेंट का फैसला है।"

इसी साल अक्टूबर-नवंबर महीने में वनडे विश्वकप होना है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट की चिंता मध्यक्रम को मजबूत करने को लेकर है। भारतीय टीम के मीडिल ऑर्डर की कमजोरी अन्य टीमें भी देख रही हैं और ऐसा ही चलता रहा तो विश्वकप में भारत को झटका लग सकता है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में असफल होने के बाद भी मैनेजमेंट सूर्यकुमार के साथ है और टीम में उनकी जगह पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है।

Open in app