जोस बटलर ने बैट पर लिखा 'अश्लील शब्द', ICC कर सकती है कार्रवाई

Jos Buttler: इंग्लैंड के जोस बटलर पर अपने बैट पर अश्लील शब्द लिखने के लिए कार्रवाई हो सकती है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 5, 2018 11:57 AM2018-06-05T11:57:04+5:302018-06-05T12:12:25+5:30

Jos Buttler Bat Handle Vulgar Message could land him in Trouble | जोस बटलर ने बैट पर लिखा 'अश्लील शब्द', ICC कर सकती है कार्रवाई

जोस बटलर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 05 जून: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर की 80 रन की दमदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान को लीड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में महज तीन दिनों में ही एक पारी और 55 रन से रौंद दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर 1-1 से कब्जा कर लिया। 

इस मैच में मैन ऑफ द मैच बने जोस बटलर से ज्यादा चर्चा उनके बैट पर लिखे 'अश्लील शब्द' को लेकर हुई। बटलर ने ये अश्लील शब्द अपने बैट के हैंडल के बीच में लिखा था। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बैटिंग के दौरान अपने बैट पर लिखे अश्लील शब्द की वजह से बटलर सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए और फैंस ने उनकी जमकर आलोचना की।  

अपने बैट पर लिखे अश्लील शब्द की वजह से जोस बटलर बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं और उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।  (पढ़ें: पाक के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के क्रिकेटर ने बैट पर लिखी 'गंदी बात', फिर खेली 80* रनों की पारी)



आईसीसी के कपड़ो और उपकरण नियमों के मुताबिक, 'खिलाड़ियों और टीम के अधिकारियों को आर्मबैंज या कपड़ों या उपकरणों में लगने वाले अन्य सामानों के माध्यम से संदेशों को पहनने, प्रदर्शित करने या व्यक्त करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक कि खिलाड़ी या टीम के आधिकारिक बोर्ड और आईसीसी क्रिकेट संचालन विभाग दोनों द्वारा पहले से ही इसकी अनुमति न दी गई हो।'

ये पूछे जाने पर कि उन्होंने बैट पर ऐसा क्यों लिखा बटलर ने कहा, 'जब मैं बैटिंग कर रहा होता हूं तो ये मुझे याद दिलाता है। जब मैं खुद पर सवाल उठा रहा होता हूं तो ये मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की स्थिति में लाता है।' (पढ़ें: लीड्स टेस्ट: पाकिस्तान पर इंग्लैंड ने दर्ज की बड़ी जीत, पारी और 55 रनों से दी मात)

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से जोट बटलर की 18 महीने बाद इंग्लैंड टीम में वापसी हुई थी और उन्हें ऐड स्मिथ की जगह टीम में शामिल किया गया था। 

Open in app