IPL: अगले सीजन से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स में बड़ा बदलाव, इस शख्स ने दिया इस्तीफा

इस साल भी आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन खासा निराशाजनक रहा था।

By भाषा | Published: August 28, 2018 06:04 PM2018-08-28T18:04:58+5:302018-08-28T18:04:58+5:30

ipl team delhi daredevils ceo hemant dua steps down | IPL: अगले सीजन से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स में बड़ा बदलाव, इस शख्स ने दिया इस्तीफा

हेमंत दुआ (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 28 अगस्त: पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में लगातार खराब प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं से घिरी रही टीम और फ्रेंचाईजी दिल्ली डेयरडेविल्स के लंबे समय तक सीईओ रहे हेमंत दुआ ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्रा लि ने यह जानकारी देते बताया कि एक सितंबर से दुआ कंपनी में गैर कार्यकारी निदेशक के रूप में बोर्ड में अपनी सेवाएं देंगे। दुआ के त्यागपत्र देने की संभावनाएं प्रबल थी क्योंकि उनके सीईओ रहते हुए डेयरडेविल्स की टीम छह वर्षों में एक बार भी नॉकआउट में नहीं पहुंची। 

यहां तक कि उनके कुछ फैसलों की कड़ी आलोचना भी हुई जिनमें खराब फार्म में चल रहे युवराज सिंह और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों को मोटी रकम देकर खरीदना भी शामिल है। डेयरडेविल्स के 2018 में लचर प्रदर्शन के बाद उनका पद से हटना तय हो गया था। 

इस साल के आईपीएल में भी दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन खासा निराशाजनक रहा था। इस बार टीम 14 मैचों में केवल 5 जीत हासिल कर सकी और 9 में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, बीच सीजन में गौतम गंभीर का कप्तानी छोड़ना और प्लेइंग-11 से बाहर होना भी चर्चा में रहा। 

गंभीर के बाद युवा खिलाड़ी श्रेयष अय्यर को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी। हालांकि इस बड़े बदलाव के बावजूद दिल्ली की किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और टीम नॉकआउट में जगह बनाने में कामयाब नहीं रही। 

Open in app