IPL 2024: हार्दिक पांड्या के बचाव में उतरे मुंबई इंडियंस के कोच कीरोन पोलार्ड, दर्शकों के व्यवहार से खुश नहीं

206 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई के लिए पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने अकेले संघर्ष किया। बल्लेबाजी में भी हार्दिक कुछ नहीं कर सके। इसके बाद उन्हें फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 15, 2024 10:39 AM2024-04-15T10:39:33+5:302024-04-15T10:41:57+5:30

IPL 2024 Mumbai Indians coach Kieron Pollard comes to defense of Hardik Pandya | IPL 2024: हार्दिक पांड्या के बचाव में उतरे मुंबई इंडियंस के कोच कीरोन पोलार्ड, दर्शकों के व्यवहार से खुश नहीं

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsहार्दिक पांड्या के बचाव में उतरे मुंबई इंडियंस के कोच कीरोन पोलार्डहार्दिक को अपने प्रदर्शन के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ापोलार्ड अपने साथी का समर्थन करते हुए सामने आए और कहा कि क्रिकेट एक टीम गेम है

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच और पूर्व ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड लगातार दर्शकों और प्रशंसकों के गुस्से का शिकार बन रहे  हार्दिक पंड्या के बचाव में आए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के आईपीएल मैच के बाद एक बार फिर हार्दिक को अपने प्रदर्शन के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। लेकिन पोलार्ड अपने साथी का समर्थन करते हुए सामने आए और कहा कि क्रिकेट एक टीम गेम है और हम आलोचना के बजाय समर्थन की मांग कर रहे हैं। पोलार्ड ने कहा कि मैं सुन-सुन के तंग आ गया हूं। 

बता दें कि रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपनी टीम के लिए नाबाद शतक बनाया, लेकिन इसके बावजूद मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रनों से जीता। सीएसके ने 206 रन बनाए थे। पारी के आखिरी ओवर में सीएसके के लिए एमएस धोनी ने हार्दिक पांड्या की गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 20 रन कूटे। यही ओवर मुंबई के लिए भारी साबित हुआ। 

इस विस्फोट पारी के साथ ही धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए 5000 रन पूरे किए। वह फ्रेंचाइजी के लिए 5000 रन बनाने वाले रैना के बाद दूसरे सीएसके बल्लेबाज हैं। 206 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई के लिए पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने अकेले संघर्ष किया। बल्लेबाजी में भी हार्दिक कुछ नहीं कर सके। इसके बाद उन्हें फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा।

दरअसल ट्रेड विंडो के जरिए गुजरात से मुंबई में आए हार्दिक के खिलाफ होम ग्राउंड वानखेड़े में भी हूटिंग हो रही है। जहां गुजरात के फैंस हार्दिक के टीम छोड़ने के कारण नाराज हैं वहीं मुंबई के फैंस रोहित की जगह उनको कप्तान बनाए जाने से खुश नहीं हैं। हार्दिक के खिलाफ हो रही हूटिंग की आलोचना  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी की थी। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि भारत को टी20 विश्व कप जीतने के लिए उन्हें हार्दिक पंड्या की जरूरत है।  वॉन ने कहा कि भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को यह समझने की जरूरत है कि हार्दिक आगे भारतीय टीम के लिए भी खेलेंगे। आगामी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए न ने जून में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में भारत की सफलता के लिए पंड्या की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। वॉन का मानना है कि हूटिंग से हार्दिक के आत्मविश्वास पर असर पड़ेगा और इस बुरा असर भारतीय टीम के विश्वकप अभियान पर पड़ेगा। 

Open in app