IPL 2023: टी20 प्रारूप में अगर जोखिम नहीं लेंगे तो फायदा नहीं मिलेगा, निकोलस पूरन ने कहा-कामचलाऊ स्पिनर के ओवर में अधिक रन बटोरना लक्ष्य था

IPL 2023: लखनऊ सुपरजायंट्स के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने अभिषेक शर्मा के खिलाफ हैट्रिक छक्का लगाकर मैच का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 14, 2023 10:26 PM2023-05-14T22:26:50+5:302023-05-14T22:27:58+5:30

IPL 2023 lsg Nicholas Pooran said  If you do not take risks in T20 format then you will not get benefit goal score more runs part-time spinner's over | IPL 2023: टी20 प्रारूप में अगर जोखिम नहीं लेंगे तो फायदा नहीं मिलेगा, निकोलस पूरन ने कहा-कामचलाऊ स्पिनर के ओवर में अधिक रन बटोरना लक्ष्य था

टीम को किसी कामचलाऊ स्पिनर के ओवर में अधिक रन बटोरना होगा।

googleNewsNext
Highlightsटीम को किसी कामचलाऊ स्पिनर के ओवर में अधिक रन बटोरना होगा।हमें पता था कि हम स्पिन के एक ओवर में अधिक रन जुटा सकते है।कृणाल पंड्या ने सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को 200 रन के अंदर रोकने पर टीम के गेंदबाजों की तारीफ की।

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 13 गेंद में नाबाद 44 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले लखनऊ सुपरजायंट्स के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने कहा कि टी20 प्रारूप में अगर जोखिम नहीं लेंगे तो फायदा नहीं मिलेगा। मैच जीतने के लिए 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय पूरन को इस बात का अंदाजा था कि उनकी टीम को किसी कामचलाऊ स्पिनर के ओवर में अधिक रन बटोरना होगा।

उन्होंने अभिषेक शर्मा के खिलाफ हैट्रिक छक्का लगाकर मैच का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ दिया। पूरन ने अपनी नाबाद पारी में चार छक्के और तीन चौके लगाये। पूरन ने मैच के बाद कहा, ‘‘ हमने अपनी बल्लेबाजी के दौरान सामंजस्य बैठाने के बारे में बात की थी। हमें पता था कि हम स्पिन के एक ओवर में अधिक रन जुटा सकते है। ’’

उन्होंने अभिषेक के ओवर से आये 31 रन का जिक्र करने पर कहा, ‘‘ सब कुछ मेरे मुताबिक हुआ। मैंने अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया। छठे गेंदबाज को निशाना बनाना महत्वपूर्ण है, यह बल्लेबाजों का खेल है, अगर कोई जोखिम नहीं लेगा तो इनाम नहीं मिलेगा।’’ लखनऊ के कप्तान कृणाल पंड्या ने सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को 200 रन के अंदर रोकने पर टीम के गेंदबाजों की तारीफ की।

उन्होंने कहा, ‘‘ जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रहे थे, मुझे लगा कि वे 200 के करीब रन बना लेंगे। आखिरी ओवरों में आवेश खान और यश ठाकुर ने अच्छी गेंदबाजी की और मैच में हमारी वापसी करायी।’’ उन्होंने आसानी से लक्ष्य हासिल करने पर कहा, ‘‘ इस स्तर पर कुछ भी संभव है, हमें विश्वास था और (मार्कस) स्टोइनिस और पूरन जैसे खिलाड़ी अपने काम का बखूब ही अंजाम देंगे।

अभिषेक के ओवर से मैच का रुख पलट गया।’’ मुकाबले में 45 गेंद में 64 रन की पारी खेल मैन ऑफ द मैच बने प्रेरक मांकड़ ने कहा उन्हें पारी की शुरुआत में स्पिनरों के खिलाफ बल्लेबाजी में परेशानी हो रही थी लेकिन क्रीज पर समय बिताने से चीजें आसान हो गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं स्पिनरों के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने की कोशिश कर रहा था लेकिन गेंद ठीक से बल्ले पर नही आ रही थी। मुझे पता था कि मयंक (मार्कंडे) मुझे आउट करने की कोशिश करेंगे और मैं उनके खिलाफ घरेलू क्रिकेट में खेल चुका हूं, इसलिए मैंने जोखित लिया। मुझे टीम में मौका देने के लिए प्रबंधन को धन्यवाद।’’

Open in app