IPL 2022: युवा तेज गेंदबाज के फैंन हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता, बीसीसीआई से की खास मांग...

IPL 2022: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की गति से प्रभावित होने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी हैं। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 28, 2022 03:30 PM2022-04-28T15:30:28+5:302022-04-28T16:08:22+5:30

IPL 2022 P Chidambaram Blown Away kashmir srinagar boy Umran Malik Hurricane Says BCCI Should | IPL 2022: युवा तेज गेंदबाज के फैंन हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता, बीसीसीआई से की खास मांग...

पी चिदंबरम ने कहा कि जल्द से जल्द उसे टीम इंडिया में शामिल किया जाना चाहिए।

googleNewsNext
Highlightsउमरान मलिक नाम का तूफान अपने रास्ते में सब कुछ उड़ा रहा है।भारतीय क्रिकेट बोर्ड को एक अलग से कोच देना चाहिए।आईपीएल के इस संस्करण की खोज हैं।

IPL 2022: गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट चटकाने वाले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक इस समय सोशल मीडिया पर छा गए हैं। मलिक ने पहली बार 5 विकेट लिए। गुजरात के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर ये कारनामा किया। मलिक की गति से प्रभावित होने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी हैं। 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उमरान मलिक नाम का तूफान अपने रास्ते में सब कुछ उड़ा रहा है। तेज गति और आक्रामकता देखने लायक है। आज के प्रदर्शन के बाद इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह आईपीएल के इस संस्करण की खोज हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड को एक अलग से कोच देना चाहिए।

पी चिदंबरम ने कहा कि जल्द से जल्द उसे टीम इंडिया में शामिल किया जाना चाहिए। मलिक की हर कोई तारीफ कर रहा है। मलिक ने गुजरात के 4 खिलाड़ियों को बोल्ड किया। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मलिक को आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करने का सुझाव दिया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के जम्मू के 22 साल के तेज गेंदबाज उमरान ने बुधवार रात शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उनका यह प्रदर्शन हालांकि टीम को जीत नहीं दिला सका क्योंकि राशिद खान (11 गेंद में नाबाद 31) और राहुल तेवतिया (21 गेंद में नाबाद 40) ने अंतिम चार ओवर में 56 रन जोड़कर गुजरात टाइटंस को अंतिम गेंद पर जीत दिला दी।

गुजरात की टीम ने अंतिम छह गेंद में 22 रन बनाए। पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने मैच के बाद कमेंटरी करते हुए कहा, ‘‘उसके लिए अगली चुनौती, मुझे लगता है कि भारतीय टीम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसे शायद अंतिम एकादश में खेलने का मौका नहीं मिले क्योंकि भारत के पास मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव हैं।

इसलिए शायद वह खेल नहीं पाए।’’ गावस्कर ने कहा, ‘‘लेकिन टीम के साथ सिर्फ यात्रा करने से, रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने, उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से... देखते हैं, उस पर इसका क्या असर पड़ता है।’’ इस युवा तेज गेंदबाज ने पूरे सत्र के दौरान नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की है और आठ मैच में अब तक 15.93 के औसत से 15 विकेट चटकाए हैं। भारत का इंग्लैंड दौरा जून में शुरू होगा।

दोनों टीम सबसे पहले पांच मैच की सीरीज का अंतिम टेस्ट खेलेंगी जिसे पिछले साल कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया गया था। इसके बाद तीन मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला और इतने ही मैच की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी। भारतीय टीम ब्रिटेन के अपने दौरे की शुरुआत 26 जून से डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के साथ करेगी। भाषा सुधीर सुधीर

Open in app