IPL 2022: केकेआर ने टॉस जीता, फील्डिंग का फैसला, लगातार पांच हार से प्लेऑफ की राह मुश्किल, राजस्थान से टक्कर, देखें प्लेइंग इलेवन

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव का विपरीत प्रभाव झेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम के सामने राजस्थान रॉयल्स है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 2, 2022 07:07 PM2022-05-02T19:07:50+5:302022-05-02T19:21:01+5:30

IPL 2022 Kolkata Knight Riders won toss opted field kkr vs Rajasthan Royals, 47th Match see 11 | IPL 2022: केकेआर ने टॉस जीता, फील्डिंग का फैसला, लगातार पांच हार से प्लेऑफ की राह मुश्किल, राजस्थान से टक्कर, देखें प्लेइंग इलेवन

कोई भी प्रयोग सही साबित नहीं हुआ जिससे टीम को नुकसान हुआ।

googleNewsNext
Highlightsकेकेआर की टीम आठवें स्थान पर मौजूद है। नए कप्तान श्रेयस अय्यर टीम में जान नहीं फूंक सके। वेंकटेश अय्यर की खराब फॉर्म के कारण केकेआर को शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव करने पड़े।

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

केकेआर ने अंतिम एकादश में दो बदलाव करते हुए शिवम मावी और अनुकूल रॉय को अंतिम एकादश में मौका दिया है। राजस्थान ने एक बदलाव करते हुए करुण नायर को टीम में शामिल किया है। लगातार पांच हार से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है। उसे अब एक अदद जीत की तलाश है। 

शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव का विपरीत प्रभाव झेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम के सामने राजस्थान रॉयल्स है। राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। केकेआर की टीम आठवें स्थान पर मौजूद है। नए कप्तान श्रेयस अय्यर टीम में जान नहीं फूंक सके। वेंकटेश अय्यर की खराब फॉर्म के कारण केकेआर को शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव करने पड़े लेकिन उसका कोई भी प्रयोग सही साबित नहीं हुआ जिससे टीम को नुकसान हुआ।

वेंकटेश का प्रदर्शन पिछले सत्र में शानदार रहा था जिसके दम पर उन्होंने भारतीय टीम में भी जगह बनायी थी लेकिन इस सत्र में वह रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं। केकेआर ने शीर्ष क्रम में उनकी नाकामी के बाद उन्हें मध्यक्रम में आजमाया लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ।

राजस्थान बटलर पर बहुत अधिक निर्भर है और उनके 70.75 औसत से बनाये गये 566 रन के कारण टीम शीर्ष चार में बनी हुई है। इंग्लैंड के इस बल्लेबाज से हर मैच में बड़ी पारी की उम्मीद नहीं की जा सकती है और इसलिए कप्तान संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखानी होगी।

गेंदबाजी राजस्थान का मजबूत पक्ष है। युजवेंद्र चहल ने इस सत्र में अभी तक 13.68 की औसत से 19 विकेट लिये हैं और वह गेंदबाजों की सूची में सबसे आगे हैं। उनके अलावा राजस्थान के पास रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज हैं।

टीम इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), आरोन फिंच, सुनील नरेन, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, टिम साउथी, शिवम मावी।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन, करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

Open in app