IPL 2022: आरसीबी ने जीता टॉस, फील्डिंग करने का फैसला, केकेआर की नजर दूसरी जीत पर, जानें क्या है प्लेइंग इलेवन

IPL 2022:  श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा की बीच के ओवरों में भूमिका महत्वपूर्ण होगी। ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर पहले मैच में केवल 16 रन ही बना पाए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 30, 2022 07:09 PM2022-03-30T19:09:50+5:302022-03-30T19:52:26+5:30

IPL 2022 Bangalore vs Kolkata Royal Challengers Bangalore won toss opted field Faf du Plessis | IPL 2022: आरसीबी ने जीता टॉस, फील्डिंग करने का फैसला, केकेआर की नजर दूसरी जीत पर, जानें क्या है प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी।

googleNewsNext
Highlightsकप्तान श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स और शेल्डन जैक्सन को जिम्मेदारी लेनी होगी।उमेश यादव ने पिछले मैच में शानदार खेल दिखाया।अजिंक्य रहाणे ने फॉर्म में वापसी की थी।

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी। आरसीबी ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि केकेआर ने शिवम मावी की जगह टिम साउदी को उतारा है।

कप्तान फाफ ने कहा कि हम गेंदबाजी करने वाले हैं। टीम में परिवर्तन नहीं किया है। इस तरह टूर्नामेंट की शुरुआत करके अच्छा लगा, उम्मीद है कि मैं फिर से ऐसा कर सकता हूं। पहले मैच में जीत से शुरुआत करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगा। निगाहें दूसरी जीत पर है।

श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाले केकेआर ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया जबकि आरसीबी को 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले मैच में 57 गेंदों पर 88 रन बनाये और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। सलामी बल्लेबाज अनुज रावत अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये और वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाना चाहेंगे।

कप्तानी के दबाव से मुक्त होने के बाद विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिये और वह पंजाब के खिलाफ बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। आरसीबी को यदि जीत दर्ज करनी है तो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी पिछले मैच की तरह धमाकेदार पारी खेलनी होगी।

टीम इस प्रकार हैं:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, डेविड विली, आकाश दीप।

कोलकाता नाइट राइडर्स: अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), टिम साउथी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन।

Open in app