IPL 2021 : बेन स्टोक्स के बाद राजस्थान रॉयल्स को एक और बड़ा झटका, यह दिग्गज गेंदबाज हुआ आईपीएल से बाहर

Jofra Archer to Miss Entire Season: जोफ्रा आर्चर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। राजस्थान की टीम में उनकी वापसी को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी।

By अमित कुमार | Published: April 23, 2021 08:04 PM2021-04-23T20:04:21+5:302021-04-23T20:06:36+5:30

IPL 2021 Rajasthan Royals Jofra Archer to Miss Entire Season | IPL 2021 : बेन स्टोक्स के बाद राजस्थान रॉयल्स को एक और बड़ा झटका, यह दिग्गज गेंदबाज हुआ आईपीएल से बाहर

राजस्थान की टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही।टीम के खिलाड़ी भी चोट के कारण लीग से बाहर हो रहे हैं।इस बीच टीम को एक और बुरी खबर मिली है।

Jofra Archer to Miss Entire Season: राजस्थान रॉयल्स के लिए यह सीजन बेहद खराब गुजर रहा है। टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा रहा है। ऐसे में टीम से बाहर चल रहे जोफ्रा आर्चर की वापसी की उम्मीद जताई जा रही थी। टीम मैनजमेंट उम्मीद जता रहे थे कि उनका यह तेज गेंदबाज चोट से वापसी कर लेगा। लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सत्र में वापसी नहीं कर पायेंगे, जिससे उनकी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ा दी है। इंग्लैंड के 26 साल के गेंदबाज ने इस सप्ताह अभ्यास शुरू किया है। ईसीबी और ससेक्स की टीमें उनकी प्रगति की निगरानी करना जारी रखेंगी। 

ईसीबी से जारी बयान में कहा गया, ‘‘ आर्चर अब अगले सप्ताह से ससेक्स के साथ पूर्ण अभ्यास शुरू करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि वह अगले 15 दिनों में क्रिकेट में वापसी करेंगे और इस दौरान वह दर्द मुक्त रहते हुए गेंदबाजी करना जारी रखेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ईसीबी इस बात की पुष्टि बाद में करेगा कि वह किन मैचों के लिए वापसी करेंगे।’’ 

पिछले हफ्ते, आर्चर को फिर से अभ्यास शुरु करने की मंजूरी नहीं मिली थी। उनके दाहिने हाथ की 29 मार्च को सर्जरी की गयी थी। आर्चर की आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध होंगे। 

Open in app