IPL 2021: क्रिस गेल आईपीएल से बाहर, अब नहीं नजर आएंगे इस सीजन में, ये है वजह

कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल अब आईपीएल के इस सीजन में नजर नहीं आएंगे। उनकी फ्रेंचाइजी किंग्स ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

By विनीत कुमार | Published: October 1, 2021 03:36 PM2021-10-01T15:36:04+5:302021-10-01T15:40:35+5:30

IPL 2021: Chris Gayle will not play rest of the tournament says punjab kings | IPL 2021: क्रिस गेल आईपीएल से बाहर, अब नहीं नजर आएंगे इस सीजन में, ये है वजह

आईपीएल-2021 में अब नहीं नजर आएंगे क्रिस गेल (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsक्रिस गेल ने खुद आईपीएल-2021 से बाहर होने का फैसला किया।बायो-बबल से पीछा छुडाने के लिए क्रिस गेल ने आईपीएल के इस सीजन को कहा अलविदा।क्रिस गेल ने एक बयान जारी कर कहा कि वे टी20 वर्ल्ड पर ध्यान देना चाहते हैं।

दुबई: विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज और आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे क्रिस गेल अब इस सीजन में नजर नहीं आएंगे। उनकी फ्रेंचाइजी किंग्स ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। गेल इन दिनों अपने फॉर्म से भी जूझ रहे हैं और आईपीएल-2021 के दूसरे चरण में टीम के प्लेइंग-11 में भी उनकी जगह हमेशा पक्की नहीं रह रही है।

बहरहाल, इन तमाम बातों के बीच गेल ने बायो-बबल से निकलने के लिए आईपीएल का ये सीजन छोड़ने का फैसला किया है। गेल का कहना है कि वे ऐसे बायो-बबल में लंबे समय से रह रहे हैं और इसलिए इससे बाहर आना चाहते हैं।

गेल इससे पहले वेस्टइंडीज टीम के बायो-बबल में थे। इसके बाद वे कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के लिए भी बायो बबल में रहे और फिर भी यूएई पहुंचते ही उन्हें आईपीएल के लिए बायो-बबल में रहना पड़ रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप पर गेल की नजर

क्रिस गेल ने एक बयान जारी कर कहा, 'पिछले कुछ महीनों से मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज के बबल, CPL बबल और उसके बाद IPL बबल का हिस्सा रहा हूं। मैं मानसिक रूप से खुद को तरोताजा करना चाहता हूं। मैं टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की मदद पर ध्यान देना चाहता हूं। मुझे समय देने के लिए पंजाब किंग्स को मेरा धन्यवाद। मेरी शुभकामनाएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ हैं। आगामी खेलों के लिए शुभकामनाएं।'

बता दें कि आईपीएल-2021 का समापन 15 अक्टूबर को होना है। आईपीएल का मौजूदा सीजन दो चरण में खेला जा रहा है। पहला चरण भारत में खेला गया था। हालांकि, कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसे बीच में रोकना पड़ा था और अब इसे संयुक्त अरब अमीरात में पूरा किया जा रहा है।

Open in app