IPL 2020, MI vs SRH, Match Preview & Dream11: छोटे मैदान पर हैदराबाद के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी

IPL 2020, RCB vs RR, Match Preview & Dream11: शारजाह के मैदान की सीमारेखा दुबई और अबुधाबी की तुलना में छोटी है, जिसके चलते यहां ज्यादा बाउंड्री देखने को मिल सकती है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 4, 2020 06:16 AM2020-10-04T06:16:38+5:302020-10-04T06:16:38+5:30

IPL 2020, Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, MI vs SRH, Match Preview & Dream11: छोटे मैदान पर हैदराबाद के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी

IPL 2020, MI vs SRH, Match Preview & Dream11: छोटे मैदान पर हैदराबाद के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी

googleNewsNext
Highlightsमुंबई-हैदराबाद के बीच खेला जाएगा सीजन का 17वां मैच।शारजाह में हो सकती है बाउंड्री की बरसात।सीजन का तीसरा मैच जीतने उतरेंगी दोनों टीमें।

विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम और आखिरी ओवरों के शानदार गेंदबाजों की मौजूदगी से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में मुंबई इंडियन्स का पलड़ा भारी रहेगा। सनराइजर्स की मुश्किलें मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से और बढ़ गयी हैं जिनका आगामी मुकाबलों में खेलना संदिग्ध है।

भुवनेश्वर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को 19वें ओवर की पहली गेंद पर यॉर्कर डालने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके थे। वह फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गये थे। तालिका में शीर्ष पर चल रहे मुंबई इंडियन्य की कोशिश इस अनुभवी गेंदबाज की गैरमौजूदगी में शारजाह के छोटे मैदान पर अधिक बड़े शॉट खेलने की होगी। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने चार मैचों में 170 रन बनाये है और वह शानदार लय में चल रहे है। उनके पास किसी भी गेंदबाजी को ध्वस्त करने की क्षमता है।

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक की फार्म चिंताजनक जरूर है लेकिन सूर्यकुमार यादव अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे। गत चैंपियन के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह है कि उनका मध्य क्रम शानदार लय में है। इशान किशन, हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड के सहजता से बड़े शॉट खेलने में माहिर है।

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज किशन ने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। वह, हार्दिक और पोलार्ड शारजाह के मैदान में आसानी से बड़े शॉट लगा सकते है। टीम के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और टीम इसमें कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी। अनुभवी तेज गेंदबाजों को स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या का अच्छा साथ मिल रहा है। सनराइजर्स के हौसले भी सीएसके पर सात रन की जीत के बाद से बुलंद है।

इस मैच में उसके युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इससे सीनियर खिलाड़ियों पर से दबाव कम होगा और टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि कप्तान डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टॉ और मनीष पांडे बल्ले से अच्छा योगदान देंगे। केन विलियमसन से मध्यक्रम को मजबूती देने की उम्मीद होगी।

टीम के अगर सीनियर खिलाड़ी अगर रन बनाते है तो अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग और अब्दुल समद जैसे युवा खुल कर खेल सकेंगे। भुवनेश्वर कुमार अगर चोट से उबरने में नाकाम रहते है तो यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन और बाएं हाथ के अन्य तेज गेंदबाज खलील अहमद और स्टार स्पिनर राशिद खान पर बोझ बढ़ेगा। भुवनेश्वर की जगह बेसिल थम्पी, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल में से किसी एक को मौका मिल सकता है ।

Dream11 Prediction- Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad - IPL 2020

विकेटकीपर: जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, ईशान किशन, प्रियम गर्ग

ऑलराउंडर्स: हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड

गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, राशिद खान, राहुल चाहर

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad: Probable Playing 11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app