IPL 2020, CSK vs KXIP: ग्लेन मैक्सवेल की जगह पंजाब ने इस दिग्गज को किया शामिल, धोनी ने भी टीम में किए बड़े बदलाव

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल 641 रन के साथ सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। राहुल के नाम एक शतक भी दर्ज है।

By अमित कुमार | Published: November 1, 2020 03:10 PM2020-11-01T15:10:21+5:302020-11-01T15:10:21+5:30

IPL 2020 CSK vs KXIP ms dhoni and kl rahul want win this match know here playing 11 | IPL 2020, CSK vs KXIP: ग्लेन मैक्सवेल की जगह पंजाब ने इस दिग्गज को किया शामिल, धोनी ने भी टीम में किए बड़े बदलाव

बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsकिंग्स इलेवन पंजाब अपना पिछला मुकाबला हार कर आई है।पंजाब की कोशिश इस मैच को जीतकर उम्मीदों को जिंदा रखने की होगी। अगर चेन्नई यह मैच जीत जाती है, तो पंजाब के लिए प्लेऑफ का दरवाजा बंद हो जाएगा और वह आज ही बाहर हो जाएगी।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। धोनी ने शेन वॉटसन की जगह वापस फॉफ डु प्लेसिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं पंजाब की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल की जगह जेम्स नीशम और अर्शदीप के स्थान पर मयंक अग्रवाल को शामिल किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स को उसके पिछले मुकाबले में जीत मिली थी। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब अपना पिछला मुकाबला हार कर आई है। अबु धाबी के शेख जायद इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में स्पिनर्स के मुकाबले तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिल सकता है। इस वजह से दोनों ही टीमों में अतरिक्त तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहेगी। हालांकि, पंजाब की कोशिश इस मैच को जीतकर उम्मीदों को जिंदा रखने की होगी। 

अगर चेन्नई यह मैच जीत जाती है, तो पंजाब के लिए प्लेऑफ का दरवाजा बंद हो जाएगा और वह आज ही बाहर हो जाएगी। चेन्नई की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले दो मैचों के दौरान टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। ऐसे में ऋतुराज आज भी एक यादगार पारी खेलकर टूर्नामेंट का अंत शानदार अंदाज में करना चाहेंगे। दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी भी अपने बल्ले से कुछ रन बनाना चाहेंगे।   

प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायुडू, फॉफ डु प्लेसिस, रविंद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, सैम करन, एन जगदीसन, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर। 

किंग्स इलेवन पंजाब:केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, दीपक हुड्डा क्रिस जॉर्डन, मनदीप सिंह, रवि बिश्नोई, जेम्स नीशम, मोहम्मद शमी, निकोलस पूरण, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन। 

Open in app