IPL 2019: Sandeep Warrier and KC Cariappa included in Kolkata Knight Riders squad | IPL 2019: केकेआर ने इन दो खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी की जगह मौका
केसी करियप्पा इससे पहले पंजाब और केकआर के लिए खेल चुके हैं

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2019 सीजन से पहले बाहर हुए अपने खिलाड़ियों शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी की जगह दो नए खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। मावी और नागरकोटी की जगह कोलकाता ने केसी करियप्पा और संदीप वारियर को अपनी टीम में जगह दी है। 

कमलेश नागरकोटी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ दो लिस्ट-ए मैच खेले हैं, वह पीठ की गंभीर चोट से गुजर रहे हैं और इसकी वजह से आईपीएल 2018 से भी बाहर हो गए थे। नागरकोटी अब तक इस चोट
से नहीं उबर पाए हैं। एक हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी उन्हें इस चोट से उबरने में तीन महीने का समय लगेगा। राजस्थान के इस गेंदबाज ने आईपीएल में अब तक एक भी एक मैच नहीं खेला है। 

वहीं पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कुछ मैचों में खेलने वाले शिवम मावी ने घरेलू सीजन में उत्तर प्रदेश के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन वह अपनी पीठ में फ्रैक्चर की वजह से कम से कम छह महीने के लिए बाहर हो गए हैं।

कौन हैं संदीप वारियर और केसी करियप्पा

कोलकाता ने अपनी टीम में केरल के तेज गेंदबाज संदीप वारियर को शामिल किया है, जिन्होंने पिछले रणजी सीजन में 10 मैचों में 44 विकेट झटकते हुए जोरदार प्रदर्शन किया था। वारियर की गेंदबाजी ने केरल को पहली बार रणजी सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया था। ये आईपीएल में संदीप वारियर की दूसरी टीम होगी, इससे पहले वह 2013 से 2015 के बीच आरसीबी की टीम में थे, लेकिन एक भी मैच नहीं खेले थे। 

कोलकाता ने 2015 में केसी करियप्पा को 2.4 करोड़ में खरीदा था

वहीं स्पिन गेंदबाज केसी करियप्पा आईपीएल के पिछले सीजनों में कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब से खेले थे। उन्हें आईपीएल 2015 में बिना टॉप-लेवल का कोई मैच खेले ही कोलकाता ने 2.4 करोड़ रुपये की भारीभरकम कीमत में खरीदा था। 

उस समय वह कर्नाटक प्रीमियर लीग में बीजापुर बुल्स के लिए खेल रहे थे। उस सीजन में उन्होंने अपने पहले ही आईपीएल मैच में आरसीबी के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का विकेट झटक लिया था। लेकिन इसके बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। इसके बाद उन्हें अगले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने चुना और अब 2019 के सीजन के लिए एक बार फिर से वह कोलकाता नाइटराडइर्स से जुड़ गए हैं। 


Web Title: IPL 2019: Sandeep Warrier and KC Cariappa included in Kolkata Knight Riders squad
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे