IPL 2018: हैदराबाद से क्यों हारी दिल्ली? श्रेयष अय्यर ने इस खिलाड़ी का नाम लेकर बताई वजह

दिल्ली की शनिवार को सनराइजर्स से हार के बाद अब प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो गई है और कोई चमत्कार ही टीम को अगले दौर में पहुंचा सकता है।

By विनीत कुमार | Published: May 6, 2018 11:52 AM2018-05-06T11:52:49+5:302018-05-06T11:58:35+5:30

ipl 2018 srh vs dd shreyas iyer points avesh khan name after loss against sunrisers hyderabad | IPL 2018: हैदराबाद से क्यों हारी दिल्ली? श्रेयष अय्यर ने इस खिलाड़ी का नाम लेकर बताई वजह

Shreyas Iyer

googleNewsNext

नई दिल्ली, 6 मई: खराब प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने और टीम से खुद बाहर होने के बावजूद दिल्ली डेयॉरडेविल्स के दिन बदलते नजर नहीं आ रहे हैं। दिल्ली की शनिवार को सनराइजर्स से हार के बाद अब प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो गई है और कोई चमत्कार ही टीम को अगले दौर में पहुंचा सकता है।  दिल्ली की ओर से रखे गए 164 रनों का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की टीम को आखिरी ओवर में 14 रन चाहिए थे और केन विलियम्सन के साथ मिलकर यूसुफ पठान ने इसे आसानी से एक गेंद रहते हासिल कर लिया।

श्रेयष अय्यर ने बताई हार की वजह

मैच के बाद हार पर बात करते हुए दिल्ली के कप्तान ने बताया कि अच्छी शुरुआत के बावजूद आखिरी लम्हों में टीम मैच पर पकड़ नहीं बना सकी। अय्यर के मुताबिक बोर्ड पर और 10 रन होते तो ज्यादा अच्छा होता। हालांकि, इस बीच उन्होंने तेज गेंदबाज आवेश खान का भी नाम लिया जिन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 47 रन लुटाए। 
(और पढ़ें- IPL 2018: रायुडू सबसे आगे पर धोनी भी टॉप-3 में, ये है ऑरेंज और पर्पल कैप रेस की पूरी लिस्ट)

अय्यर ने कहा, 'यह काफी सख्त पिच थी और मुझे मालूम था कि इस पर टर्न नहीं मिलेगा। ऐसे में मैं अपने तेज गेंदबाज आवेश खान पर निर्भर था लेकिन वह उस हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर सके।'  बता दें कि पारी का छठा ओवर डालने आए आवेश के ओवर में 27 रन गए। एलेक्स हेल्स ने इस ओर में तीन छक्के जमाए। साथ ही शिखर धवन ने भी एक छक्का लगाया।

अय्यर ने कहा, 'इस विकेट के लिए एक स्पिन गेंदबाद को शामिल करना सही फैसला था क्योंकि विकेट में बहुत टर्न नहीं था। मिश्रा (अमित) ने वाकई अच्छी गेंदबाजी और हमारे लिए दो विकेट निकाले।' 

साथ ही अय्यर ने कैच छोड़े जाने को भी हार का जिम्मेदार ठहराया। अय्यर ने कहा, 'कैच पकड़ने से ही आप मैच जीतते हैं और हम मैदान पर कड़ी मेहनत कर भी रहे हैं लेकिन कई बार जब आप दबाव में होते हैं तो ऐसा होता है और ये खेल का एक भाग है। हम इसके लिए कोई शिकायत नहीं कर सकते।'

दरअसल, सनराइजर्स की पारी के 18वें ओवर में पहले गेंद पर मनीष पांडे कैच आउट हुए और टीम को तीसरा झटका लगा। इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर पठान का एक कैच विजय शंकर से छूट गया जो बाद में दिल्ली के लिए काफी महंगा पड़ा। (और पढ़ें- IPL: विराट का विकेट लेने के बाद जडेजा ने क्यों नहीं मनाया जश्न, मैच के बाद किया खुलासा)

Open in app