IPL 2018: अब गंभीर होंगे दिल्ली की टीम से भी बाहर? केकेआर के खिलाफ मैच आज

DDvsKKR: दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें शुक्रवार को होंगी आमने-सामने

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 27, 2018 02:02 PM2018-04-27T14:02:49+5:302018-04-27T14:02:49+5:30

IPL 2018: Shreyas Iyer might drop Gautam Gambhir in Delhi Daredevils vs Kolkata Knight Riders match | IPL 2018: अब गंभीर होंगे दिल्ली की टीम से भी बाहर? केकेआर के खिलाफ मैच आज

गौतम गंभीर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 27 अप्रैल: निराशाजनक प्रदर्शन के चलते दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी से इस्तीफा देने वाले गौतम गंभीर के टीम में स्थान को लेकर भी अटकले लगनी शुरू हो गई हैं। गंभीर ने हाल ही में दिल्ली के खराब प्रदर्शन का हवाला देते हुए कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इस सीजन में गौतम गंभीर की कप्तानी में दिल्ली की टीम अब तक अपने 6 में से 5 मैच गंवा चुकी है। 

गंभीर की खराब फॉर्म करेगी अब उन्हें टीम से बाहर?

आईपीएल 2018 में गौतम गंभीर की खुद की फॉर्म भी बेहद खराब रही है और इस सीजन में अब तक उन्होंने 6 मैचों में 85 रन ही बना पाए हैं। ऐसे में टीम के नए कप्तान श्रेयस अय्यर के सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या वह कोलकाता के खिलाफ होने वाले मैच में गंभीर को बाहर करें या टीम में रखें? गंभीर की अब तक फॉर्म तो टीम में उनकी जगह नहीं बनाती है लेकिन उनका रिकॉर्ड निश्चित तौर पर उन्हें एक और मौके का दावेदार बनाता है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि श्रेयस अय्यर कोलकाता के खिलाफ शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच में गंभीर को मौका देते हैं या नहीं?

दिल्ली की टीम के कई स्टार खिलाड़ी हैं आउट ऑफ फॉर्म

इस सीजन में न सिर्फ गंभीर बल्कि कई स्टार खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म रहे हैं। ग्लैन मैक्सवेल, अमित मिश्रा और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी इस सीजन में अब तक अपनी छाप छोड़ पाने में नाकाम रहे हैं। अमित मिश्रा ने 2 मैचों में अब तक कोई विकेट हासिल नहीं किया है। तो वहीं घरेलू समस्याओं से जूझ रहे मोहम्मद शमी ने इस सीजन में 4 मैचों में 3 विकेट ही लिए हैं। वहीं ग्लैन मैक्सवेल ने अब तक 5 मैचों में 93 रन ही बना बनाए हैं।

ऐसे में दिल्ली की बैटिंग की कमान युवा ऋषभ पंत (6 मैच-227 रन), श्रेयस अय्यर (6 मैच-151 रन) और पृथ्वी शॉ (1 मैच-22 रन) जैसे युवा बल्लेबाजों के कंधों पर होगी। वहीं गेंदबाजी की जिम्मेदारी ट्रेंट बोल्ट (6 मैच, 9 विकेट), लियाम प्लंकेट (1 मैच, 3 विकेट), स्पिन गेंदबाज राहुल तेवतिया (6 मैच, 6 विकेट) के कंधों पर होगी। 

कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस सीजन में अपने 6 में से 3 मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है जबकि दिल्ली की टीम 6 में से 5 मैच गंवाकर पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है।

Open in app