IPL 2018: धोनी ने दिए संकेत, कब लेंगे चेन्नई सुपरकिंग्स और आईपीएल से संन्यास

MS Dhoni: एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला पहले प्लेऑफ में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 21, 2018 11:13 AM2018-05-21T11:13:21+5:302018-05-21T11:13:21+5:30

IPL 2018: MS Dhoni hints that when he will retire from CSK and IPL | IPL 2018: धोनी ने दिए संकेत, कब लेंगे चेन्नई सुपरकिंग्स और आईपीएल से संन्यास

MS Dhoni

googleNewsNext

नई दिल्ली, 21 मई: धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ चेन्नई ने दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया। इस मैच में पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 19.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 153 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने जीत का लक्ष्य 5 गेंदें बाकी रहते ही जीत का लक्ष्य 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। धोनी ने इस मैच में 7 गेंदों में 16 रन रन की नाबाद पारी खेली और चेन्नई को छक्का जड़कर जीत दिलाया। 

दो सीजन के बैन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई ने प्लेऑफ में पहुंचते हुए अपने हर सीजन (नौ सीजन)में प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने का रिकॉर्ड बनाया। चेन्नई की टीम ने इस साल भी अपने पुराने खिलाड़ियों पर ही भरोसा दिखाया था और धोनी, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो जैसे अपने पुराने खिलाड़ियों को खरीदा था। कुछ लोगों ने इसके लिए चेन्नई की उम्रदराज खिलाड़ियों वाली टीम कहते हुए आलोचना भी की थी। लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस भरोसे को सही साबित कर दिखाया और प्लेऑफ में जगह बना ली। 

धोनी ने दिए अपने आईपीएल भविष्य को लेकर संकेत

धोनी ने पंजाब के खिलाफ मैच के बाद टीम के मालिकों द्वारा सीनियर खिलाड़ियों पर जताए गए भरोसे को सही ठहराया। धोनी ने कहा, मालिक शानदार रहे हैं। हमारे पास ऐसे लोगों का समूह है जो खिलाड़ियों का करीबी है। वे खेल को समझते हैं। इससे कप्तान के लिए काम आसान हो जाता है। साथ ही अगर आपके पा, अच्छी टीम न हो तो ये मुश्किल हो जाता है। हमने खिलाड़ियों को जोड़ना जारी रखा और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। (पढ़ें: IPL 2018: तय हुए आईपीएल प्लेऑफ की चारों टीमों के नाम, जानिए कब होंगे कौन से मैच)

अपने आईपीएल करियर के भविष्य को लेकर संकेत देते हुए धोनी ने कहा, 'इस टीम में सबसे बड़ा बदलाव दो साल बाद होगा जब इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी नहीं होगें। शायद वे छोटे फॉर्मेट के लिए फिट न हों। पिछले दस साल हमारे लिए शानदार रहे हैं।' (पढ़ें: IPL 2018: धोनी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी20 क्रिकेट के सबसे सफल विकेटकीपर बने)

प्लेऑफ में पहुंचने के बारे में धोनी ने कहा, कुछ ऐसे फाइनल रहे हैं, जिसके बारे में मुझे अब भी याद है कि क्या गलत हुआ। ये फॉर्मेट ऐसा है जिसमें कुछ बड़े हिट्स या रन आउट चीजें बदल देते हैं। हर कोई जीतना चाहता है। उन्होंने नॉक आउट चरण में पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। टॉप दो टीमों को अतिरिक्त मौका मिलता है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण है किसी खास दिन पर आपका सर्वश्रेष्ठ देना। (पढ़ें: IPL: ऋषभ पंत ने 684 रनों के साथ खत्म किया आईपीएल-11 का सफर, बना डाले दो बड़े रिकॉर्ड)

22 मई को वानखेड़े में पहले क्वॉलिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।  

Open in app