KKR vs KXIP: कोलकाता के लिए क्रिस गेल होंगे बड़ी चुनौती, आंद्रे रसेल भी कर सकते हैं कमाल

कोलकाता टीम को क्रिस गेल को रोकने की बड़ी चुनौती होगी, तो वही केकेआर के आंद्रे रसेल बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर सकते हैं।

By सुमित राय | Published: April 20, 2018 11:28 PM2018-04-20T23:28:04+5:302018-04-20T23:28:04+5:30

IPL 2018, KKR vs KXIP: Kolkata Knight Riders vs Kings Xi Punjab 18th Match Preview from Kolkata | KKR vs KXIP: कोलकाता के लिए क्रिस गेल होंगे बड़ी चुनौती, आंद्रे रसेल भी कर सकते हैं कमाल

IPL 2018, KKR vs KXIP: Kolkata Knight Riders vs Kings Xi Punjab 18th Match Preview from Kolkata

googleNewsNext

कोलकाता, 21 अप्रैल। प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर बरकरार कोलकाता नाइट राइडर्स और शानदार फॉर्म में लौटी किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल 2018 का 18वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में खेला जाएगा। इस मैच में कोलकाता टीम को पंजाब के क्रिस गेल को रोकने की बड़ी चुनौती होगी, तो वही केकेआर के आंद्रे रसेल बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर सकते हैं।

केकेआर पहले और किंग्स तीसरे नंबर पर

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 मैचों में 3 जीत के साथ उसके खाते में 6 अंक है और वह प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है। वहीं रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम के पास भी 6 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर वह तीसरे नंबर पर है। पंजाब की टीम नें 4 मैचों में 3 में जीत दर्ज किए हैं, जबकि उसे एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं गेल और रसेल

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल शानदार फॉर्म में हैं। गेल ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस सीजन का पहला शतक जड़ते हुए 63 गेंद में नाबाद 104 रन बनाए थे। गेल ने अपनी शतकीय पारी के दौरान चौके तो सिर्फ एक लगाया था, लेकिन उन्होंने राशीद खान जैसे बेहतरीन स्पिनर की गेंद पर लगातार चार छक्के समेत 11 छक्के लगाए थे।

दूसरी ओर केकेआर के आंद्रे रसेल ने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी, उन्होंने 12 गेंद में 41 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा कोलकाता के लिए नीतीश राणा गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। राणा ने पांच मैचों में अब तक 162 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिए हैं और लगातार दो मैचों में मैन ऑफ द मैच रहे हैं।

कोलकाता और पंजाब आमने-सामने

कोलकाता नाइट राइडर्स और किग्स इलेवन पंजाब की टीमें आईपीएल में अब तक 21 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं। जिसमें कोलकाता की टीम ने 14 बार बाजी मारी है और जीत दर्ज की है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को सात मैचों में जीत मिली है।

ये हैं दोनों टीमों की मजबूती

आर अश्विन की अगुवाई में पंजाब टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है जिसके पास गेल के अलावा केएल राहुल, ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और भारतीय स्टार युवराज सिंह जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं। वहीं कोलकाता के पास रसेर और राणा के अलावा सुनील नारायण, भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव, पीयूष चावला जैसे शानदार गेंदबाज हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित) -

कोलकाता टीम : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, इशांक जग्गी, अपूर्व वानखेड़े, रिंकू सिंह, कमलेश नागरकोटि, नीतीश राणा, शिवम मावी, कैमरुन डेलपोर्ट, जेवॉन सियरलेस, टॉम कुर्रन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, विनय कुमार और मिशेल जॉनसन।

पंजाब टीम : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान) करुण नायर, डेविड मिलर, युवराज सिंह, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, आर. अश्विन, मार्कस स्टॉइनिस, अक्षदीप नाथ, मयंक डागर, मंजूर डार, अक्षर पटेल, अंकित राजपूत, मोहित शर्मा, मुजीब जदरान, बरिंदर सरन, एंड्रयू टाई, बेन द्वारशुइस और प्रदीप साहू।

Open in app