IPL 2018: ...तो चेन्नई बनेगी चैम्पियन! दिल्ली डेयरडेविल्स का ये रिकॉर्ड कर रहा है 'भविष्यवाणी'

महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई की टीम ने मंगलवार को पहले क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

By विनीत कुमार | Published: May 23, 2018 04:24 PM2018-05-23T16:24:17+5:302018-05-23T16:27:23+5:30

ipl 2018 delhi daredevils last place in poin table record may see chennai super kings win title | IPL 2018: ...तो चेन्नई बनेगी चैम्पियन! दिल्ली डेयरडेविल्स का ये रिकॉर्ड कर रहा है 'भविष्यवाणी'

चेन्नई सुपर किंग्स

googleNewsNext

नई दिल्ली, 23 मई: दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम भले ही आईपीएल-2018 से निराशाजनक तरीके से बाहर हो गई है लेकिन उससे जुड़ा एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स की खुशी बढ़ा सकता है। दिल्ली की टीम इस बार आईपीएल के प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे रही। उसके 14 मैचों से केवल 10 अंक आए। आईपीएल इतिहास में यह तीसरी बार है जब दिल्ली की टीम आखिरी स्थान पर रही है। 

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18 अंकों और बेहतर रन रेट के कारण प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर रही। दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स और तीसरे पायदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रही। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को किस्मत का साथ मिला और वह 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी।

इन सभी टीमों में चेन्नई का प्रदर्शन बेहद खास रहा। बैन के कारण दो साल बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम एक बार फिर आईपीएल का खिताब जीतने के करीब है। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई की टीम ने मंगलवार को पहले क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। फाइनल में अगर चेन्नई की जीत होती है तो यह उसका तीसरा आईपीएल खिताब होगा। (और पढ़ें- IPL: चेन्नई की जीत के बाद मैदान पर दौड़ पड़े खिलाड़ी, ऐसा था साक्षी धोनी का रिएक्शन)

क्या चेन्नई सुपर किंग्स जीतेगी खिताब?

दरअसल, आईपीएल में जब भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आखिरी स्थान पर रही है, खिताब प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम ने जीता है। यह एक अजीबोगरीब संयोग है लेकिन चेन्नई के फैंस इससे खुश हो सकते हैं। चेन्नई ने इस बार दूसरे स्थान के साथ प्लेऑफ में जगह पाई थी और अब वह फाइनल में भी है।


चेन्नई ने 2011 में दूसरी बार आईपीएल खिताब जीता था तब भी दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में आखिरी स्थान पर रही थी। यह कहानी 2013 में भी घटी जब दूसरे नंबर की टीम मुंबई इंडियंस ने खिताब जीता। उस साल भी दिल्ली की टीम आखिरी स्थान पर रही थी। वही, 2014 में दिल्ली के आखिरी स्थान पर रहने के बाद दूसरे नंबर टीम केकेआर ने तब गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल खिताब जीता।

बता दें कि कोलकाता को बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में भिड़ना है। फाइनल में पहुंचने के लिए यहां जीतने वाली टीम दूसरे क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। वहीं, एलिमिनेटर में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। (और पढ़ें- IPL 2018, KKR Vs RR: राजस्थान का ईडन गार्डन्स पर ये रिकॉर्ड चौंकाने वाला, क्या एलिमिनेटर में पलटेगी किस्मत?)

Open in app