IPL: चेन्नई की जीत के बाद मैदान पर दौड़ पड़े खिलाड़ी, ऐसा था साक्षी धोनी का रिएक्शन

चेन्नई की जीत के बाद खिलाड़ी मैदान पर दौड़ लगाने से खुद को नहीं ही रोक सके। साक्षी धोनी भी जोर-जोर से चिल्लाकर खुशी जताने लगीं।

By सुमित राय | Published: May 23, 2018 04:23 PM2018-05-23T16:23:55+5:302018-05-23T16:23:55+5:30

Sakshi Dhoni spotted doing prayer and celebrating after Chennai Super Kings win against Sunrisers Hyderabad | IPL: चेन्नई की जीत के बाद मैदान पर दौड़ पड़े खिलाड़ी, ऐसा था साक्षी धोनी का रिएक्शन

IPL: चेन्नई की जीत के बाद मैदान पर दौड़ पड़े खिलाड़ी, ऐसा था साक्षी धोनी का रिएक्शन

googleNewsNext

आईपीएल 2018 के पहले क्वालिफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। 140 रनों के आसान से लक्ष्य के सामने चेन्नई के बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए। चेन्नई ने पहले ओवर में शेन वॉटसन का विकेट गंवा दिया। इसके बाद सुरेश रैना ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन 22 रन बनाकर चौथे ओवर की चौथी गेंद पर पवेलियन लौट गए। यहां से चेन्नई की पारी लड़खड़ा गई और लगातार विकेट गिरते गए। स्कोर 113 रन पहुंचते-पहुंचते चेन्नई के 8 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

मैच में चेन्नई की हार लगभग तय लग रही थी। इस मैच को देखने के लिए धोनी की वाइफ साक्षी स्टेडियम में मौजूद थीं। मैच के दौरान बेहद नाजुक मौके पर वे हाथ जोड़कर प्रार्थना करती दिखीं। लेकिन इसके बाद एक छोर पर जमे फाफ डु प्लेसिस और शार्दुल ठाकुर ने मिलकर मैच का ऐसा रंग बदला कि सीएसके फाइनल में पहुंच गई। दोनों ने 9वें विकेट के लिए 27 रनों की पार्टनरशिप करते हुए टीम को जिता दिया। चेन्नई की जीत के बाद खिलाड़ी मैदान पर दौड़ लगाने से खुद को नहीं ही रोक सके। वहीं स्टैंड में बैठी साक्षी धोनी भी जोर-जोर से चिल्लाकर खुशी जताने लगीं।


दरअसल, चेन्नई को जीत के लिए आखिरी तीन ओवर में 43 रनों की जरूरत थी। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस ने 18वें ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट की गेंद पर 20 रन बनाकर हारी हुई बाजी में अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। अब चेन्नई को आखिरी दो ओवर में 23 रनों की जरूरत थी। अगले ओवर में सिद्धार्थ कौल की पहली ही बॉल पर शार्दुल ठाकुर ने चौका लगा दिया। दूसरी बॉल को खेलने में शार्दुल चूक गए। उन्होंने सामने की ओर शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन बॉल तो बैट का अंदरुनी किनारा लेकर कीपर के पास से होती हुई पीछे चौके के लिए चली गई। इसके बाद चेन्नई को जीत के लिए 10 बॉल पर 15 रन की जरूरत बची थी।


लगातार दो बॉल पर दो चौके लगते ही स्टेडियम में मौजूद साक्षी खुशी के मारे उछल पड़ीं। दूसरा चौका लगते ही साक्षी ने पहले तो तालियां बजाईं, लेकिन इसके तुरंत बाद वे हाथ जोड़कर भगवान को शुक्रिया कहते दिखीं। इस ओवर के खत्म होने तक चेन्नई को जीत के लिए सिर्फ 6 रनों की जरूरत थी और आखिरी ओवर की पहली ही बॉल पर डु प्लेसिस ने सिक्स लगाते हुए टीम को जीता दिया।

Open in app