Monty Desai: भारत के मोंटी देसाई नेपाल की पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बने मुख्य कोच

नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा, मोंटी देसाई, भारत के एक बहुत ही अनुभवी उच्च प्रदर्शन कोच, को नेपाल राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। 

By रुस्तम राणा | Published: February 6, 2023 04:11 PM2023-02-06T16:11:46+5:302023-02-06T17:08:55+5:30

India's Monty Desai appointed as the head coach of Nepal's men's national cricket team | Monty Desai: भारत के मोंटी देसाई नेपाल की पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बने मुख्य कोच

Monty Desai: भारत के मोंटी देसाई नेपाल की पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बने मुख्य कोच

googleNewsNext
Highlightsनेपाल क्रिकेट टीम के सदस्यों को प्रशिक्षण देना शुरू करने के एक हफ्ते बाद, भारतीय मोंटी देसाई को टीम के मुख्य कोच के रूप में आधिकारिक नियुक्ति मिलीयुवा और खेल मंत्रालय के परामर्श के बाद देसाई को कोच के रूप में नियुक्त करने के नेपाल क्रिकेट संघ के फैसले को मंजूरी दी14 फरवरी से ICC विश्वकप क्रिकेट लीग 2 के तहत नामीबिया-स्कॉटलैंड और नेपाल के बीच होगी त्रिकोणीय श्रृंखला

काठमांडू: भारत के मोंटी देसाई को नेपाल की पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। सोमवार को नेपालक्रिकेट एसोसिएशन (सीएएन) ने इसकी घोषणा की है। सीएएन ने कहा, मोंटी देसाई, भारत के एक बहुत ही अनुभवी उच्च प्रदर्शन कोच, को नेपाल राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। 

नेपाल क्रिकेट टीम के सदस्यों को प्रशिक्षण देना शुरू करने के एक हफ्ते बाद, भारतीय मोंटी देसाई को टीम के मुख्य कोच के रूप में आधिकारिक नियुक्ति मिली। राष्ट्रीय खेल परिषद के संगठन समन्वय अनुभाग के प्रमुख चंद्र राय ने कहा कि युवा और खेल मंत्रालय के परामर्श के बाद देसाई को कोच के रूप में नियुक्त करने के नेपाल क्रिकेट संघ के फैसले को मंजूरी दे दी है।

खेल आयोजनों में विदेशियों की भागीदारी के बारे में अद्यतन सरकारी नियमों के कारण इस बार मुख्य कोच का चयन करने में लगभग एक महीने लग गए। राष्ट्रीय क्रिकेट संघ ने 9 जनवरी को आवेदन मंगाकर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की थी। देसाई का पहला काम 14 फरवरी से काठमांडू में शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप क्रिकेट लीग 2 के तहत नेपाल, नामीबिया और स्कॉटलैंड के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला में होगा, जिसमें वह टीम के मुख्य कोच की भूमिका अदा करेंगे।

Open in app