फर्जी डिग्री विवाद में फंसी स्टार महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर, छिन सकता पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद

हरमनप्रीत कौर फिलहाल टी20 टीम की नियमित कप्तान हैं और हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम की कमान संभाली।

By विनीत कुमार | Published: July 2, 2018 03:33 PM2018-07-02T15:33:44+5:302018-07-02T15:37:45+5:30

india womens t20 captain harmanpreet kaur fake degree controversy may lose dsp post in punjab police | फर्जी डिग्री विवाद में फंसी स्टार महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर, छिन सकता पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद

Harmanpreet Kaur

googleNewsNext

नई दिल्ली, 2 जुलाई: भारतीय महिला टी20 टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर विवादों में घिर गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब पुलिस ने उनके ग्रेजुएशन की डिग्री को फर्जी पाया है। ऐसे में वह पंजाब पुलिस में अपना डीएसपी का पद गंवा सकती हैं। कौर इसी साल एक मार्च को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के हस्तक्षेप के बाद पंजाब पुलिस से जुड़ी थीं। 

इससे पहले हरमनप्रीत वेस्टर्न रेलवे से जुड़ी थीं और अपने बॉन्ड की समयसीमा खत्म होने से पहले इससे अलग हो गईं थी। उस समय भी खूब विवाद हुआ था और रेलवे ने उनसे बॉन्ड पूरा करने या पूरी सैलरी लौटाने को कहा था। इसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह हरमनप्रीत के बचाव के लिए सामने आए थे और मामला रेल मंत्रालय तक पहुंचा था।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड में इस भारतीय गेंदबाज ने किया धमाल, एक ही पारी में झटके 10 विकेट

बहरहाल, फर्जी डिग्री का मामला सामने आने के बाद अब हरमनप्रीत की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। हालांकि, हरमनप्रीत ने फिलहाल सभी आरोपों से इंकार किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार हरमनप्रीत ने कहा, 'मुझे नहीं मालूम आपसे ये किसने कहा। वैसे तो ऐसा कुछ नहीं है। मैं अपने विभाग से बात करने के बाद ही आपसे इस बारे में कोई बात कर सकती हूं।'

हरमनप्रीत पिछले साल उस समय चर्चा में आईं जब उन्होंने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में अकेले दम पर भारत को जीत दिलाई। हरमनप्रीत ने उस मैच में 171 रन बनाए। उनकी शानदार पारी की बदौलत भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 281 रन बनाए और आखिरकार 36 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें- धवन-पंड्या ने इंग्लैंड के गेंदबाजों से निपटने के लिए बनाया खास प्लान, ऐसे कर रहे हैं तैयारी

हरमनप्रीत फिलहाल टी20 टीम की नियमित कप्तान हैं और हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम की कमान संभाली। पिछले साल उन्हें अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया था। हरमनप्रीत ने 2016 में भी इतिहास रचा था जब वह ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं। उनसे सिडनी थर्डर ने करार किया था।

यह भी पढ़ें- DDCA चुनाव: पत्रकार रजत शर्मा चुने गए नए अध्यक्ष, राकेश कुमार बंसल होंगे उपाध्यक्ष

Open in app