IND vs SA, 3rd Test: विकेटकीपिंग के दौरान चोटिल हुए ऋद्धिमान साहा, फैंस की चिंता बढ़ी

India vs South Africa, 3rd Test: जॉर्ज लिंडे ने अश्विन की गेंद को कट करने की कोशिश की लेकिन वह चूक गये और साहा के बायें अंगूठे में जाकर लगी। इस वजह से साहा को फिजियो नितिन पटेल के साथ पवेलियन लौटना पड़ा।

By भाषा | Published: October 21, 2019 06:38 PM2019-10-21T18:38:35+5:302019-10-21T18:38:35+5:30

India vs South Africa, 3rd Test: Rishabh Pant replaces injured Wriddhiman Saha | IND vs SA, 3rd Test: विकेटकीपिंग के दौरान चोटिल हुए ऋद्धिमान साहा, फैंस की चिंता बढ़ी

IND vs SA, 3rd Test: विकेटकीपिंग के दौरान चोटिल हुए ऋद्धिमान साहा, फैंस की चिंता बढ़ी

googleNewsNext

भारत की पहली पसंद के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान चोटिल हो गये जिसके कारण तीसरे दिन के अंतिम घंटे में ऋषभ पंत को विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभानी पड़ी।

पुणे में दूसरे टेस्ट में अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग से सभी का ध्यान खींचने वाले साहा के बायें हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। वह पारी के 27वें ओवर में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर चोटिल हो गये थे। बंगाल के इस विकेटकीपर का चोटों से पुराना नाता रहा है। कंधे की चोट और फिर आपरेशन के कारण वह 20 महीने तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे थे।

जॉर्ज लिंडे ने अश्विन की गेंद को कट करने की कोशिश की लेकिन वह चूक गये और साहा के बायें अंगूठे में जाकर लगी। इस वजह से साहा को फिजियो नितिन पटेल के साथ पवेलियन लौटना पड़ा। तीसरे दिन के बाकी बचे खेल में पंत ने विकेटकीपिंग की।

पंत 2017 के आखिर में आईसीसी नियम प्रभाव में आने के बाद स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर उतरने वाले दूसरे विकेटकीपर हैं। भारत के पहले स्थानापन्न विकेटकीपर दिनश कार्तिक थे जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2018 में जोहानिसबर्ग में अंतिम टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल की जगह विकेटकीपिंग की थी।

Open in app