Ind vs NZ 1st T20: जयपुर के मैच से पहले रोहित शर्मा का 9 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल, जानिए क्या है वजह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज बुधवार से हो रहा है। पहला मुकाबला जयपुर में है। इस मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है।

By विनीत कुमार | Published: November 17, 2021 01:56 PM2021-11-17T13:56:07+5:302021-11-17T13:56:07+5:30

India vs NZ 1st T20 in Jaipur Rohit Sharma 9 year old tweet goes viral | Ind vs NZ 1st T20: जयपुर के मैच से पहले रोहित शर्मा का 9 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल, जानिए क्या है वजह

रोहित शर्मा का 9 साल पुराना ट्वीट वायरल हुआ (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच आज जयपुर में खेला जाएगा।इस मैच से पहले रोहित शर्मा का 9 साल पुराना एक ट्वीट वायरल हो रहा है।टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है।

जयपुर: हाल में टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया आज से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के साथ नई शुरुआत करने जा रही है। भारतीय टीम के लिए इस फॉर्मेट में ये नई शुरुआत इसलिए है क्योंकि रोहित शर्मा बतौर कप्तान टीम का नेतृत्व करेंगे। 

वहीं, राहुल द्रविड़ कोच की भूमिका में हैं। द्रविड़ और रोहित के पास अगले टी20 विश्व कप (2022) से पहले इस फॉर्मेट में मजबूत टीम तैयार करने के लिये केवल 11 महीने का समय होगा। ऐसे में देखना होगा कि ये सफर किस तरह आगे बढ़ता है। 

भारत vs न्यूजीलैंड: रोहित शर्मा का 9 साल पुराना ट्वीट वायरल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज जयपुर में खेला जाना है। मैच शाम सात बजे शुरू होगा। हालांकि आज के मैच से पहले ही रोहित शर्मा का करीब 9 साल पुराना एक ट्वीट वायरल हो रहा है।

रोहित शर्मा ने ये ट्वीट 2012 का है जब उन्होंने जयपुर में ही मुंबई की रणजी ट्रॉफी टीम का पहली बार नेतृत्व किया था। ऐसे में ये संयोग ही है कि रोहित एक बार फिर अपने करियर की नई पारी की शुरुआत जयपुर से ही कर रहे हैं।

करीब 9 साल पहले रोहित ने उस ट्वीट में लिखा था, 'जयपुर पहुंच चुका हूं और हां मैं टीम का नेतृत्व करूंगा। अतिरिक्त जिम्मेदारी को उठाने के लिए तैयार हूं।'

खिलाड़ियों में सुरक्षा का भाव भरना प्राथमिकता: रोहित

जयपुर में टी20 सीरीज के पहले मैच से पूर्व मंगलवार को रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि खिलाड़ियों में सुरक्षा का भाव भरना उनकी प्राथमिकता होगी और कुछ मैचों में नाकाम रहने पर भी वह अपने खिलाड़ियों का हाथ नहीं छोड़ेंगे।

रोहित ने साथ ही कहा, 'भारत ने इस फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सके लेकिन एक टीम के रूप में अच्छा खेले।’ 

रोहित ने आगे कहा, 'हम टी20 विश्व कप के बाद नये सिरे से शुरूआत कर रहे हैं। हमारे पास कुछ नये सुझाव और विचार हैं। देखते हैं कि आगे प्रदर्शन कैसा रहता है। हमारी नजर हर खिलाड़ी पर है और इस प्रारूप में एक कामयाब टीम बनने के लिये जो कुछ करना होगा, हम करेंगे।'   

सीरीज के लिए न्यूजीलैंड और भारत की टी20 टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज। 

न्यूजीलैंड: टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फर्गूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी। 

Open in app