Ind vs ENG: लॉर्ड्स में पहले गेंदबाजी का फैसला पड़ सकता है इंग्लैंड पर भारी, ये रिकॉर्ड बढ़ा रहा मुश्किलें

Lord's Test: इंग्लैंड का भारतीय टीम के खिलाफ लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला उनके लिए उल्टा पड़ सकता है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 10, 2018 05:46 PM2018-08-10T17:46:29+5:302018-08-10T17:46:29+5:30

India vs England: teams bowling first at Lord's in Last ten instances won just once | Ind vs ENG: लॉर्ड्स में पहले गेंदबाजी का फैसला पड़ सकता है इंग्लैंड पर भारी, ये रिकॉर्ड बढ़ा रहा मुश्किलें

जेम्स एंडरसन साथी खिलाड़ियों जोस बटलर और जो रूट के साथ

googleNewsNext

लंदन, 10 अगस्त: इंग्लैंड ने शुक्रवार को लॉर्ड्स टेस्ट में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। जेम्स एंडरसन की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने वैसे तो भारत के दो विकेट महज 10 रन के स्कोर पर ही गिरा दिए और मुरली विजय बिना खाता खोले और केएल राहुल 8 रन बनाकर आउट हो गए।

लेकिन इंग्लैंड का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का दांव उसे उल्टा पड़ सकता है। रिकॉर्ड पर नजर डालें तो लॉर्ड्स में पिछले 10 टेस्ट मैचों में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली टीम को सात बार हार का मुंह देखना पड़ा है जबकि सिर्फ एक बार उसे जीत मिली है।   

लॉर्ड्स पर पिछले 10 टेस्ट मैचों में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम सिर्फ एक बार जीती है, जब 2012 में इंग्लैंड ने इस मैदान पर पहले गेंदबाजी के फैसले के बाद भी वेस्टइंडीज को मात दी थी। लेकिन उस एक मैच को छोड़ दें तो इन 10 मैचों में पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाली टीम ने 7 मैच गंवाए हैं जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

वहीं अगर इस दौरान भारत और इंग्लैंड के रिकॉर्ड को देखें तो लॉर्ड्स में पिछले दो मौकों पर टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने 2011 में  और इंग्लैंड ने 2014 में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और दोनों ही मौकों पर इन दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा।

लॉर्ड्स टेस्ट में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का परिणाम (आखिरी 10 टेस्ट)

हारे: 7
ड्रॉ: 2
जीते: 1 (इंग्लैंड ने 2012 में विंडीज को हराया)

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app