IND vs ENG, 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा टेस्ट करियर का 5वां शतक, इस मामले में दिग्गजों को पछाड़ा

रविचंद्रन अश्विन की शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने इंग्लैंड को जीत के लिए विशाल टारगेट दिया है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 15, 2021 03:21 PM2021-02-15T15:21:16+5:302021-02-15T15:55:38+5:30

India vs England, 2nd Test: Ravichandran Ashwin hit 5th test hundred | IND vs ENG, 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा टेस्ट करियर का 5वां शतक, इस मामले में दिग्गजों को पछाड़ा

रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे टेस्ट में गेंद और बल्ले, दोनों से अपनी चमक बिखेरी है।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई में जारी दूसरा टेस्ट मैच।दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा शतक।रविचंद्रन अश्विन ने जैक कैलिस-गैरी सोबर्स समेत दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे।

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविंचंद्रन अश्विन ने शतकीय पारी खेली। ये रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट करियर का 5वां शतक रहा।

रविचंद्रन अश्विन ने 134वीं गेंद पर जड़ा शतक

रविचंद्रन अश्विन ने चौके के साथ 134वीं गेंद पर सेंचुरी पूरी की। अश्विन ने उस वक्त ये शानदार पारी खेली, जब भारत की ओर से दूसरी पारी में विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पा रहा था।

रविचंद्रन अश्विन बने इस मामले में नंबर-2

इस पारी के साथ रविचंद्रन अश्विन एक ही टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हासिल करने के अलावा शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन चुके हैं। इस मामले में इयान बॉथम टॉप पर हैं, जिन्होंंने 5 बार ये कारनामा किया है।

एक ही टेस्ट में 5 विकेट हॉल और शतक-

5 इयान बॉथम
3 रविचंद्रन अश्विन
2 गैरी सोबर्स/ मुश्ताक मोहम्मद/ जैक कैलिस/ शाकिब अल हसन

इंग्लैंड को जीत के लिए विशाल टारगेट

भारत ने चेन्नई में जारी दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान इंग्लैंड को जीत के लिए 482 रन का टारगेट दिया है। टीम इंडिया मुकाबले के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में 286 रन पर सिमट गई। फिलहाल 4 मुकाबलों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 से लीड बना रखी है। ऐसे में यह मैच भारत के लिए काफी अहम है।

रविचंद्रन अश्विन ने की अहम साझेदारियां

दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने कप्तान विराट कोहली के साथ सातवें विकेट के लिए 96, जबकि मोहम्मद सिराज के साथ आखिरी विकेट के लिए 49 रन की अहम साझेदारियां भी कीं।

Open in app