IND vs Eng: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को अंपायर ने दिया नॉट आउट तो भड़के विराट कोहली, पास जाकर करने लगे बहस और फिर....

India vs England, 2nd Test: भारत ने अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 482 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में भी तीन विकेट गंवा चुकी है।

By अमित कुमार | Published: February 15, 2021 07:45 PM2021-02-15T19:45:31+5:302021-02-15T19:45:31+5:30

India vs England 2021 Virat Kohli Loses Cool as Joe Root Survives with Umpire Call | IND vs Eng: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को अंपायर ने दिया नॉट आउट तो भड़के विराट कोहली, पास जाकर करने लगे बहस और फिर....

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsभारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली की बहस मैदानी अंपायर से हो गई।जो रूट के नॉट आउट देने के बाद विराट अंपायर के पास जाकर बहस करने लगे।इस सीरीज के पहले दो मैचों के दौरान कोहली और अंपायर के बीच कई बार बहस हो चुकी है।

IND vs ENG, 2nd Test, England tour of India, 2021: भारतीय कप्तान विराट कोहली का चेन्नई टेस्ट में लगातार अंपायर्स के साथ बहस हो रही है। पहले बल्लेबाजी के दौरान और फिर फील्डिंग के समय भी विराट कोहली अंपायर से जा भिड़े। दरअसल, पारी के 19वें ओवर के दौरान अक्षर पटेल की गेंद पर जो रूट चकमा खा गए और गेंद उनके पैड से जाकर टकरा गई। 

इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की लेकिन ऑनफील्ड अंपायर नितिन मेनन द्वारा टीम इंडिया की अपील को खारिज कर दी। रिव्यू लेने पर अंपायर कॉल्स की बात सामने आई। यानी अगर यहां अंपायर ने जो रूट को आउट दिया होता तो वह पवेलियन चले जाते। अंपायर के इस फैसले से विराट कोहली बेहद निराश नजर आए और उन्होंने ऑनफील्ड अंपायर के पास जाकर बात की।  

लक्ष्य से 429 रन दूर इंग्लैंड की टीम

बता दें कि चेपॉक की जिस पिच को बल्लेबाजी के लिये मुश्किल माना जा रहा है उस पर रविचंद्रन अश्विन ने आठवें नंबर पर उतरकर सैकड़ा जड़ा और बाद में अक्षर पटेल के साथ मिलकर इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ा कर भारत को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में बड़ी जीत की तरफ अग्रसर किया। इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 53 रन बनाये हैं। वह अभी लक्ष्य से 429 रन दूर है जबकि दो दिन का खेल बचा हुआ है। 

अश्विन ने जड़ा शानदार शतक

भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाकर इंग्लैंड को 134 रन पर समेट दिया था। अश्विन ने दो जीवनदान का फायदा उठाकर 106 रन की आकर्षक पारी खेली जो उनके करियर का पांचवां और अपने घरेलू मैदान पर पहला शतक है। सुबह के सत्र में पांच विकेट जल्दी गंवाने के बाद अश्विन ने कप्तान विराट कोहली (149 गेंदों पर 62) के साथ सातवें विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की। उन्होंने मोहम्मद सिराज (नाबाद 16) के साथ आखिरी विकेट के लिये 49 रन जोड़े और इस बीच अपना शतक पूरा किया। 

Open in app