India vs England 2021: Nasser Hussain on England's call to rest Jonny Bairstow for two Tests vs India | IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो के चयन पर फिर से फैसला करेगा इंग्लैंड?
जॉनी बेयरस्टो ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 47 और नाबाद 35 रन की पारी खेली थी।

Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।जॉनी बेयरस्टो को बोर्ड ने दिया आराम।नासिर हुसैन का अनुरोध, बेयरस्टो के चयन पर फिर से हो विचार।

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पहले 2 मुकाबलों के लिए टीम का ऐलान कर चुका है।

बेन स्टोक्स समेत जोफ्रा आर्चर की वापसी

जहां एक ओर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स समेत तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को भारत के खिलाफ चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। वहीं दूसरी तरफ सिलेक्टर्स ने जॉनी बेयरस्टो, सैम कर्रन और मार्क वुड को आराम दिया है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है चयनकर्ताओं ने सीरीज के पहले दो मैचों के लिये जॉनी बेयरस्टॉ को विश्राम देने का निर्णय करके गलती की है। इसके साथ ही हुसैन ने इंग्लैंड के चयनकर्ताओं से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है। 

इंग्लैंड को इस कैलेंडर वर्ष में 17 टेस्ट और आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग लेना है।
इंग्लैंड को इस कैलेंडर वर्ष में 17 टेस्ट और आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग लेना है।

नासिर हुसैन बोले- जॉनी बेयरस्टो को आराम देने के फैसले पर पुनर्विचार करे इंग्लैंड 

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘यह चिंता का विषय है क्योंकि वह स्पिन के खिलाफ इंग्लैंड के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। इन तीन खिलाड़ियों में जो रूट और बेन स्टोक्स के साथ बेयरस्टो शामिल हैं लेकिन उसे स्वदेश लौटने के लिये कहा गया है और बाकी चेन्नई जा रहे हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘इस पर पुनर्विचार करना होगा। खिलाड़ी जिस कोविड के दौर से गुजरे हैं वह बुरे सपने जैसा है। उन्हें पिछली गर्मियों और फिर आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में जैव सुरक्षित वातावरण में दिन बिताने पड़े। इसके बाद खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका गए, अब श्रीलंका में है, फिर भारत जाएंगे और उसके बाद आईपीएल में खेलेंगे।’’ 

इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘मैं इस स्थिति को कतई कम करके नहीं आंक रहा हूं। यह चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल काम है लेकिन भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए आपकी सर्वश्रेष्ठ टीम होनी चाहिए। आपको भारतीय दौरे के लिए रोटेशन या विश्राम देने पर ध्यान देना चाहिए या इस महत्वपूर्ण शृंखला के पहले टेस्ट मैच को ध्यान रखकर अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करना चाहिए।’’ 

जो रूट के हाथों में इंग्लैंड की कमान

इंग्लैंड की कमान जो रूट के हाथों में ही रहेगी। सरे के ओली पोप भी भारत दौरे पर आएंगे और फिटनेस साबित करने पर टीम से जुड़ेंगे। पोप सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कंधे में लगी चोट से उबर रहे हैं।

इंग्लैंड की टीम में 6 रिजर्व खिलाड़ी

इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने पांच फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले पहले और दूसरे टेस्ट के लिए छह रिजर्व खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया है। 

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:

जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, बेन फोएक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

Web Title: India vs England 2021: Nasser Hussain on England's call to rest Jonny Bairstow for two Tests vs India

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे