IND vs ENG, 1st ODI: पुणे में 'गब्बर' शिखर धवन की दहाड़, इंग्लैंड के खिलाफ जड़े 11 चौके और दो छक्के, शतक से चूके लेकिन...

India vs England, 1st ODI: टी-20 में चार मुकाबलों में टीम से बाहर रहने वाले शिखर धवन ने पहले वनडे में 98 रन बनाकर फॉर्म के संकेत दे दिए हैं।

By अमित कुमार | Published: March 23, 2021 04:39 PM2021-03-23T16:39:44+5:302021-03-23T17:15:15+5:30

India vs England 1st ODI shikhar dhawan hit century played manys four in this ining | IND vs ENG, 1st ODI: पुणे में 'गब्बर' शिखर धवन की दहाड़, इंग्लैंड के खिलाफ जड़े 11 चौके और दो छक्के, शतक से चूके लेकिन...

शतक जड़ फॉर्म में लौटे गब्बर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsशिखर धवन और रोहित शर्मा ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई।रोहित के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली संग भी शिखर धवन ने साझेदारी निभाई। शिखर धवन ने शतक जड़कर एक बार फिर अपने फॉर्म को वापस पा लिया है।

IND vs ENG, 1st ODI, England tour of India, 2021: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पुणे में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में शतक लगाने से चूक गए। शिखर धवन भले ही शतक न लगा पाए हो लेकिन पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। शिखऱ धवन ने अपनी पारी की शुरुआत बेहद धीमी गति से की। 

10 ओवर संभलकर खेलने के बाद शिखर धवन ने शॉट्स लगाने शुरू किए। मैदान के चारों ओर शिखर धवन के बल्ले से कई आकर्षक शॉट्स देखने को मिले। शिखर धवन ने पहले रोहित शर्मा के साथ और फिर विराट कोहली संग मिलकर टीम को मुश्किलों से निकालने का काम किया। शिखर धवन को 98 के स्कोर पर बेन स्टोक्स ने इयोन मॉर्गन के हाथों कैच आउट कराया। अपनी पारी में धवन ने 11 चौके और 2 छक्के भी लगाए। 

शिखर धवन और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी का अंत मार्क वुड ने किया। विराट कोहली 56 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के तौर पर लगा था। रोहित 28 रन बनाकर आउट हुए। रोहित को बेन स्टोक्स ने पवेलियन भेजने का काम किया। भारत बड़े स्कोर की बुनियाद रख चुका है। अब हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या इस स्कोर को और बड़ा बनाने की कोशिश करेंगे। 

Open in app