India vs Australia, 4th Test: Shashi Tharoor trolls Australia with Epicaricacy word | IND vs AUS: भारत की जीत पर शशि थरूर ने लिखा 'एपिकैरिकेसी', जानिए क्या है इसका मतलब?
शशि थरूर ने टेस्ट सीरीज हारने पर ऑस्ट्रेलिया को ट्रोल किया है।

Highlightsभारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से जीती टेस्ट सीरीज।टीम इंडिया की जीत पर शशि थरूर का ट्वीट।शशि थरूर ने किया ऑस्ट्रेलियाई टीम को ट्रोल।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे और निर्णायक टेस्ट मुकाबले में 3 विकेट से मात दी। इसी के साथ भारत ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली। ये गाबा में भारतीय टीम की पहली टेस्ट जीत रही। वहीं ऑस्ट्रेलिया को 32 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में इस मैदान पर शिकस्त झेलनी पड़ी है।

शशि थरूर ने ऑस्ट्रेलिया की हार पर लिए मजे

भारतीय टीम की इस जीत पर केरल से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ऑस्ट्रेलिया को ट्रोल करते हुए ट्वीट किया, "एपिकैरिकेसी, मैं दंगाई किस्म का नहीं हूं, लेकिन आज इन कमेंट्स को पढ़कर काफी खुशी हो रही है।" बता दें कि एपिकैरिकेसी (epicaricacy) शब्द का अर्थ है- दूसरों के दुर्भाग्य पर खुशी हासिल करना।

गाबा में भारत की पहली टेस्ट जीत

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया में गाबा का मैदान ही इकलौता ऐसा वेन्‍यू था, जहां टीम इंडिया को जीत नसीब नहीं हुई थी, लेकिन आखिरकार टीम इंडिया ने यहां जीत का सूखा समाप्त कर दिया।

भारतीय टीम ने इस मैदान पर साल 1947 में पहला टेस्ट खेला था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 226 रन से जीत दर्ज की थी। तब से टीम इंडिया ने यहां 7 मैच खेले, जिसमें 5 में हार, जबकि 1 में जीत नसीब हुई, वहीं 1 मैच ड्रॉ रहा।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट रहा ड्रॉ

4 मैचों की इस सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में 8, जबकि अगले मैच में भारत ने इतने ही विकेट से जीत दर्ज की थी। तीसरा मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। ऐसे मे चौथा टेस्ट निर्णायक बन चुका था, जिसमें भारत ने रोमांचक जीत हासिल की।

Web Title: India vs Australia, 4th Test: Shashi Tharoor trolls Australia with Epicaricacy word

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे