श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा होंगे कप्तान, अजिंक्य रहाणे और पुजारा की टीम से छुट्टी

Ind vs SL Test and t20 Series team: श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा शनिवार को कर दी गई। रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है।

By विनीत कुमार | Published: February 19, 2022 04:31 PM2022-02-19T16:31:14+5:302022-02-19T16:54:41+5:30

India T20I, Test Squad for Sri Lanka Series 2022 announced: Rohit named Test captain | श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा होंगे कप्तान, अजिंक्य रहाणे और पुजारा की टीम से छुट्टी

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा कप्तान (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई।विराट कोहली और ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम, शार्दुल और टी20 सहित टेस्ट सीरीज से भी आराम।चितेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम में शामिल नहीं, जसप्रीत बुमराह बनाए गए उप-कप्तान।

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई की ओर से भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान बनाए गए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा अब खेल के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान हो गए हैं। वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

चितेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम में नहीं

बीसीसीआई की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि विराट कोहली और ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। शार्दुल ठाकुर को टेस्ट और टी20 सीरीज दोनों ही से आराम दिया गया है। वहीं, चितेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, प्रियंक पंचाल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत,  हनुमा विहारी, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान) रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान।

श्रीलंका का भारत दौरा 24 फरवरी से, ये है पूरा शिड्यूल

श्रीलंका का भारत दौरा 24 फरवरी से शुरू हो रहा है। फिलहाल टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है, जिसमें वह 2-0 से अजेय बढ़ बना चुकी है। बहरहाल, भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 लखनऊ में खेला जाएगा। 

इसके बाद 26 फरवरी को दूसरा टी-20 धर्मशाला में और तीसरा मैच भी यहीं 27 फरवरी को खेला जाएगा। इन तीन टी20 के बाद दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 4 से 8 मार्च के बीच मोहाली में होगा। वहीं, 12-16 मार्च के बीच दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु (डे-नाइट) में खेला जाएगा।

Open in app