India A vs England Lions: Return chance for KL Rahul | केएल राहुल के पास सुनहरा मौका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट में कर सकते हैं वापसी
केएल राहुल के पास सुनहरा मौका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट में कर सकते हैं वापसी

फॉर्म में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल विश्व कप में रिजर्व ओपनर की जगह को ध्यान में रखकर भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू होने दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। राहुल पिछले कुछ समय से खराब फार्म में चल रहे थे और भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें भारत ए टीम से जोड़ दिया था। उन्होंने लॉयन्स के खिलाफ पहले मैच में 89 रन बनाकर फार्म में वापसी की तथा यहां अच्छी पारी खेलने पर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं, जिसके लिए टीम का चयन 15 फरवरी को होगा। 

भारत ए ने वायनाड में ड्रा छूटे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाया था। उस मैच में गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने दोहरा शतक जबकि विकेटकीपर कोना भरत ने शतक जमाया था। राहुल, पांचाल और भरत अपना यह प्रदर्शन दोहराने की कोशिश करेंगे जबकि अभिमन्यु ईश्वरन और अंकित बावने फार्म में वापसी करने के लिये प्रतिबद्ध होंगे। भारतीय टीम से बाहर चल रहे करूण नायर भी अपनी जीवंत उपस्थिति दर्ज कराने का प्रयास करेंगे। 

भारत ए के गेंदबाजों ने पिछले मैच में लॉयन्स को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया था। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने पांच विकेट लिये थे जबकि शार्दुल ठाकुर और अवेश खान भी अच्छी गेंदबाजी की थी। भारतीय थिंक टैंक की हालांकि इस मैच में तेज गेंदबाज वरूण आरोन पर निगाहें टिकी रहेंगी क्योंकि भारतीय चयनकर्ताओं को तेज गेंदबाजों का मजबूत समूह तैयार करने के लिये अब भी कुछ अदद तेज गेंदबाजों की तलाश है। 

जहां तक इंग्लैंड लॉयन्स की बात है तो बेन डकेट और ओली पोप टेस्ट मैच खेले चुके हैं और वायनाड में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। उनसे टीम को फिर से अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी। इसके अलावा कप्तान सैम बिलिंग्स भी फार्म में वापसी करना चाहेंगे। लॉयन्स के गेंदबाजों को पहले मैच में कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा था। यह देखना होगा कि बायें हाथ के स्पिनर डैनी ब्रिग्स को फिर से मौका मिलता है या नहीं क्योंकि पहले मैच में वह नाकाम रहे थे। 


Web Title: India A vs England Lions: Return chance for KL Rahul
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे