IND vs SL: श्रीलंका ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला, ये ऑलराउंडर कर रहा डेब्यू, बुमराह सहित कई खिलाड़ी की वापसी, जानें प्लेइंग इलेवन

IND vs SL: जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल अंतिम एकादश में शामिल हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 24, 2022 06:58 PM2022-02-24T18:58:59+5:302022-02-24T19:00:40+5:30

IND vs SL Sri Lanka opt to bowl Sanju Samson, Ravindra Jadeja, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal and Deepak Hooda | IND vs SL: श्रीलंका ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला, ये ऑलराउंडर कर रहा डेब्यू, बुमराह सहित कई खिलाड़ी की वापसी, जानें प्लेइंग इलेवन

टीम ने इस मुकाबले के लिये छह बदलाव किये हैं जिसमें दीपक हुड्डा टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करेंगे।

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को ऐसा करने का दावेदार भी माना जा रहा है।पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी।

IND vs SL: श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका को भी कड़ा सबक सिखाने की कोशिश करेगी और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को ऐसा करने का दावेदार भी माना जा रहा है।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने गुरुवार को यहां भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी।

टीम ने इस मुकाबले के लिये छह बदलाव किये हैं जिसमें दीपक हुड्डा टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करेंगे। जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल अंतिम एकादश में शामिल हैं। श्रीलंका ने कुसाल मेंडिस की जगह दिनेश चांदीमल और महीश तीक्ष्ण की जगह जेफरी वांडरसे को शामिल किया।

आस्ट्रेलिया में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने के दावेदारों की संख्या बढ़ने के कारण भारत विभिन्न विकल्पों को आजमाने से परहेज नहीं करेगा। आस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप से पहले अधिक से अधिक खिलाड़ियों को जितना संभव हो सके, मौके देने की कोशिश करेगा।

टीम इस प्रकार हैं:

भारत:रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, इशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)।

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, दिनेश चांदीमल, कामिल मिशारा, चरित असलंका, जेनिथ लियानागे, चमिका करुणारत्ने, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, दुशमंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा।

Open in app