IND Vs NZ 2nd Test: इस गलत फैसले का शिकार हुए कप्तान कोहली, BCCI ने पूछा आउट थे या नहीं?

मैच के पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली अंपायर के एक विवादास्पद फैसले से आउट हो गए। कप्तान कोहली को कीवी टीम के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया। कोहली अपनी इस पारी में खाता भी नहीं खोल सके थे। 

By रुस्तम राणा | Published: December 3, 2021 03:52 PM2021-12-03T15:52:37+5:302021-12-03T16:05:20+5:30

IND Vs NZ 2nd Test virat kohli out with controversial decision on third umpire | IND Vs NZ 2nd Test: इस गलत फैसले का शिकार हुए कप्तान कोहली, BCCI ने पूछा आउट थे या नहीं?

विराट कोहली, कप्तान, भारतीय क्रिकेट टीम

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने ट्विटर पर पूछा विराट आउट थे या नहीं?ऑनफील्ड अंपायर से की काफी देर तक बातचीत

मुंबई: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन का मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। मैच के पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली अंपायर के एक विवादास्पद फैसले से आउट हो गए। कप्तान कोहली को कीवी टीम के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया। कोहली अपनी इस पारी में खाता भी नहीं खोल सके थे। 

अंपायर का फैसला था विवादास्पद

भारतीय पारी के पहले दो विकेट गिरने के बाद कप्तान कोहली बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे थे। उन्होंने अपनी इस पारी में महज 4 ही गेंदें खेली थी कि उन्हें पारी की 30वें ओवर की आखिरी गेंद में एलबीडब्ल्यू करार दिया गया। यह ओवर न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल डाल रहे थे। अंपायर का यह फैसला विवादास्पद रहा। दरअसल गेंद पहले बैट पर उसके बाद जाकर कोहली के पैड पर लगी थी। कोहली ने तुरंत रिव्यू ले लिया।

ऑनफील्ड अंपायर से की काफी देर तक बातचीत

लेकिन थर्ड अंपायर भी इस बात को पकड़ नहीं सका कि पहले गेंद बल्ले पर लगी थी या नहीं, इसके बाद क्या था थर्ड अंपायर के आउट देते ही कोहली फील्ड अंपायर अनिल चौधरी के पास गए। दोनों ने काफी देर तक बात की लेकिन आखिरकार कोहली को हताश और निराश होकर पवेलियन का रुख करना ही पड़ा।

बीसीसीआई ने पूछा विराट आउट थे या नहीं

खुद बीसीसीआई ने ट्विटर के माध्यम से दर्शकों से पूछा है कि आप निर्णय कीजिए की कोहली आउट थे या नहीं? भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विराट के आउट होने का वीडियो का लिंक शेयर किया है।

शतक की ओर बढ़ रहे हैं मयंक अग्रवाल

भारतीय पारी के इस समय 4 विकेट गिर चुके हैं। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टेस्ट करियर में अपना पाँचवा अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं। वे धीरे-धीरे अपनी शतक की ओर बढ़ रहे हैं। मुंबई में बारिश के चलते टॉस में आज देरी हुई। अंपायरों ने 9 बजकर 30 और 10 बजकर 30 पर पिच का मुआयना करने के बाद 11:30 पर टॉस कराने का फैसला लिया था। आज पहले दिन का मैच केवल 78 ओवरों का खेल जाएगा।

Open in app