IND vs ENG: सुपरमैन बने जॉनी बेयरस्टॉ, डाइव लगाकर एक हाथ से कैच लेकर केएल राहुल को किया चलता, देखें वीडियो

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन को खेलना आसान नहीं था, जिनकी आउटस्विंगर बल्लेबाजों को परेशान कर रही थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 27, 2021 08:09 PM2021-08-27T20:09:24+5:302021-08-27T20:10:35+5:30

IND vs ENG WHAT A CATCH Johnny Bairstow became Superman one-handed catch by diving KL Rahul watch video | IND vs ENG: सुपरमैन बने जॉनी बेयरस्टॉ, डाइव लगाकर एक हाथ से कैच लेकर केएल राहुल को किया चलता, देखें वीडियो

रोहित की सलाह पर राहुल का डीआरएस लेने का निर्णय भी भारत के पक्ष में गया। 

googleNewsNext
Highlightsओली रॉबिन्सन और ओवरटन ने विशेषकर राहुल को निशाने पर रखा।रोहित ने फिर से अपने रक्षात्मक खेल से प्रभावित किया।एंडरसन पर कवर ड्राइव से लगाया गया उनका चौका भी दर्शनीय था।

IND vs ENG: इंग्लैंड ने पहली पारी में 354 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद भारत को दूसरी पारी के शुरू में ही एक झटका देकर तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन लंच तक अपना दबदबा कायम रखा। जॉनी बेयरस्टॉ ने सुपरमैन की तरह कैच लिया। 

केएल राहुल (54 गेंदों पर आठ रन) कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद लंच से पहले की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौटे। क्रेग ओवरटन (पांच रन देकर एक विकेट) की गेंद राहुल के बल्ले को चूमकर स्लिप में गयी जहां जॉनी बेयरस्टॉ ने डाइव लगाकर उसे एक हाथ से कैच किया।

रॉबिन्सन की गेंद पर अंपायर ने राहुल को पगबाधा आउट दे दिया था। रोहित के कहने पर राहुल ने आखिरी क्षणों में ‘रिव्यू’ लिया जिससे साफ हो गया कि गेंद लेग स्टंप को छोड़कर बाहर जा रही थी। भारत पर आया खतरा टल गया। राहुल हालांकि क्रीज पर किसी भी समय आत्मविश्वास से भरे हुए नहीं दिखायी दिये और आखिर में ओवरटन की खूबसूरत गेंद उन्हें पवेलियन की राह दिखा गयी।

इंग्लैंड ने अपनी पारी में 432 रन बनाकर विशाल बढ़त हासिल की। भारतीय टीम पहली पारी में 78 रन पर आउट हो गयी थी। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 423 रन से आगे बढ़ायी और नौ रन जोड़कर बाकी बचे दोनों विकेट गंवाये। मोहम्मद शमी (95 रन देकर चार विकेट) ने ओवरटन (32) को पगबाधा आउट किया जबकि जसप्रीत बुमराह (59 रन देकर दो विकेट) ने अगले ओवर में रॉबिन्सन (शून्य) की गिल्लियां बिखेरी।

Open in app