IND vs ENG: रोरी बर्न्स और डॉम सिब्ली जीरो पर OUT, इंग्लैंड में पहली बार हुआ, दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर लौटे

IND vs ENG: इंग्लैंड ने 272 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन 5 विकेट पर 75 रन बनाये हैं। वह लक्ष्य से अभी 197 रन पीछे है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 16, 2021 09:01 PM2021-08-16T21:01:21+5:302021-08-16T21:02:33+5:30

IND vs ENG Rory Burns and Dom Sibley out on zero happened first time England | IND vs ENG: रोरी बर्न्स और डॉम सिब्ली जीरो पर OUT, इंग्लैंड में पहली बार हुआ, दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर लौटे

जसप्रीत  बुमराह ने इसके बाद अपने करियर का पिछला सर्वोच्च स्कोर (28 रन) पार किया।

googleNewsNext
Highlightsईशांत और बुमराह ने 2-2 विकेट लिया है।मोहम्मद शमी ने 92 मीटर लंबा छक्का जड़कर अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया।मोहम्मद शमी ने 57 गेंदें खेली।

IND vs ENG: मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाजी में अपना कौशल दिखाने के बाद इशांत शर्मा के साथ मिलकर इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को थर्राकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन सोमवार को यहां भारत की जीत की संभावनाएं बरकरार रखी।

रोरी बर्न्स और डॉम सिब्ली ने इतिहास कायम कर दिया। दोनों सलामी बल्लेबाज जीरो पर आउट हो गए। उस समय टीम का स्कोर 1 रन पर दो विकेट था। इंग्लैंड में पहली बार ऐसा हुआ। मेजबान टीम के दोनों प्लेयर खाता नहीं खोल सके। 2005-06 में पाकिस्तान में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जीरो पर आउट हुए थे।

भारत ने दूसरे सत्र में केवल नौ गेंदें खेली तथा इस बीच 12 रन जोड़कर अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 298 रन पर समाप्त घोषित की। भारत ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 391 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी।

बुमराह और शमी ने इसके बाद नयी गेंद संभाली तथा पहले दो ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारत को शानदार शुरुआत दिलायी। बुमराह की लेग साइड पर जा रही गेंद रोरी बर्न्स (शून्य) के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर हवा में लहरा गयी जिसे मोहम्मद सिराज ने दौड़ लगाकर कैच किया।

शमी ने अगले ओवर में डॉम सिब्ली (शून्य) को विकेट के पीछे कैच कराया। इंग्लैंड का स्कोर हो गया दो विकेट पर एक रन। शमी जल्द ही भारत को हसीब हमीद का विकेट भी दिला देते लेकिन स्लिप में रोहित शर्मा ने उनका आसान कैच छोड़ दिया। भारत को हालांकि यह गलती बहुत महंगी नहीं पड़ी क्योंकि हमीद केवल नौ रन बना पाये।

इशांत ने उन्हें अंदर आती गेंद पर पगबाधा कर दिया। सिराज के अगले ओवर में रूट से बल्ले को चूमकर गेंद ऋषभ पंत के दस्तानों से होते हुए चार रन के लिये पहुंची। बेयरस्टॉ के खिलाफ इशांत की विश्वसनीय अपील अंपायर ने ठुकरा दी थी लेकिन डीआरएस में फैसला भारत के पक्ष में गया।

Open in app