IND vs ENG: सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को आईसीसी ने सजा, मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जानें मामला

IND vs ENG: मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और एलेक्स वार्फ, तीसरे अंपायर माइकल गॉ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने आरोप तय किये थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 5, 2021 02:35 PM2021-09-05T14:35:28+5:302021-09-05T14:36:19+5:30

IND vs ENG Opener KL Rahul punished ICC fined 15 percent of match fee umpire's decision | IND vs ENG: सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को आईसीसी ने सजा, मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जानें मामला

रविवार को मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

googleNewsNext
Highlightsराहुल ने 101 गेंद में 46 रन बनाये थे।डीआरएस रिव्यू के बाद केएल राहुल को जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट करार दिया गया।आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन किया।

IND vs ENG: भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर इंग्लैंड के खिलाफ लंदन में चौथे टेस्ट के तीसरे दिन अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिये रविवार को मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

यह घटना शनिवार को भारतीय पारी के 34वें ओवर में हुई जब डीआरएस रिव्यू के बाद उन्हें जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट करार दिया गया। उन्होंने इस तरह आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन किया। राहुल ने 101 गेंद में 46 रन बनाये थे।

आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘राहुल को आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरों के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है। ’’ इसके अलावा एक डिमैरिट अंक भी राहुल के अनुशासनात्मक रिकार्ड में जुड़ गया है जिनका 24 महीने में यह पहला उल्लंघन था।

राहुल ने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रैफरियों के आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्राड द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार लिया है। इसलिये आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और एलेक्स वार्फ, तीसरे अंपायर माइकल गॉ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने ये आरोप तय किये थे। लेवल एक के उल्लंघन में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार और अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की फीस का 50 प्रतिशत काटा जाना और एक या दो डिमैरिट अंक होता है। 

Open in app