IND vs ENG: हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अश्विन ने मांगी माफी, कही दिल जीतने वाली बात

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट झटकर आर अश्विन ने कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया। अश्विन ने दूसरे टेस्ट के दौरान हरभजन सिंह के एक खास रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

By अमित कुमार | Published: February 14, 2021 08:04 PM2021-02-14T20:04:08+5:302021-02-14T20:05:40+5:30

IND vs ENG Ashwin after breaking Harbhajan record said Sorry Bhajju pa | IND vs ENG: हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अश्विन ने मांगी माफी, कही दिल जीतने वाली बात

हरभजन सिंह और आर अश्विन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsआर अश्विन लगातार अपनी गेंदबाजी से रिकॉर्ड बना रहे हैं।इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने हरभजन सिंह के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया।इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद अश्विन ने हरभजन सिंह से माफी भी मांगी।

IND vs ENG, 2nd Test, England tour of India, 2021: अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़कर भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंचने के बाद अपने सीनियर गेंदबाज से माफी मांगी। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी बेहरतीन ऑफ स्पिन से बेन स्टोक्स को आउट करने के बाद हरभजन को पीछे छोड़ा जिनके नाम 28.76 के औसत से 265 विकेट दर्ज हैं। 

घरेलू मैदान पर अश्विन ने 266 विकेट लिये है। अश्विन ने कहा कि जब मैंने 2001 श्रृंखला में भज्जू पा (हरभजन) को खेलते देखा था तब मैंने यह सोचा थी नहीं था कि देश के लिए ऑफ स्पिनर के तौर पर खेलूंगा। मैं उस समय अपने राज्य के लिए खेल रहा था और बल्लेबाजी में अपना करियर बनाना चाहता था। अश्विन ने अभी तक 76 टेस्ट में 25.26 के शानदार औसत से कुल 391 विकेट चटकाए हैं। 

अश्विन ने कहा कि शुरुआती दौरे में टीम के उनके साथी खिलाड़ी हरभजन की तरह गेंदबाजी करने पर उनका मजाक उड़ाते थे। उन्होंने कहा कि उस उम्र के मेरे साथी खिलाड़ी मेरा मजाक उड़ाया करते थे, क्योंकि मैं भज्जू पा की तरह गेंदबाजी करता था। वैसे स्थिति से आने के बाद उनके रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए आपको अविश्वसनीय रूप से विशेष होना चाहिए। मुझे इसके बारे में पता नहीं था, अब जब मुझे इसके बारे में पता है, तो मुझे खुशी हो रही है। माफ करें, भज्जू पा। 

अश्विन ने 29 बार पांच विकेट झटकने का कारनामा किया और सात बार उन्होंने 10 विकेट चटकाये हैं जिसमें एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 59 रन देकर सात विकेट और मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 140 रन देकर 13 विकेट लेने का रहा है। अश्विन ने घरेलू सरजमीं पर 266 विकेट 22.67 के औसत से चटकाये हैं। महान स्पिनर अनिल कुंबले भारत में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं जिन्होंने 24.88 के औसत से 350 विकेट लिये हैं। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app