IND vs AUS, T20 Series 2023: 23 नवंबर से होने वाली भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

दरअसल, कई कारकों के कारण कार्यक्रम में बदलाव होने की संभावना है, जिनमें से प्रमुख है विभिन्न राज्य विधानसभाओं के चुनाव और मतगणना और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वैकल्पिक विकल्पों पर विचार कर रहा है। जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है।

By रुस्तम राणा | Published: November 20, 2023 05:58 PM2023-11-20T17:58:37+5:302023-11-20T17:59:50+5:30

IND vs AUS, T20 Series 2023: Changes in the venue of India-Australia T20 series to be held from November 23 | IND vs AUS, T20 Series 2023: 23 नवंबर से होने वाली भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

IND vs AUS, T20 Series 2023: 23 नवंबर से होने वाली भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

googleNewsNext
Highlightsभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में व्यवधान का सामना करना पड़ सकता हैइन्हें नागपुर और हैदराबाद से स्थानांतरित किया जा सकता हैइन दो मैचों के लिए रायपुर और बेंगलुरु नए स्थान होने की संभावना है

IND vs AUS, T20 Series 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है और इन्हें नागपुर और हैदराबाद से स्थानांतरित किया जा सकता है। रायपुर और बेंगलुरु नए स्थान होने की संभावना है। भारत को मूल रूप से विश्व कप फाइनल के तुरंत बाद 23 नवंबर से 3 दिसंबर तक पांच मैचों की श्रृंखला खेलनी है।

दरअसल, कई कारकों के कारण कार्यक्रम में बदलाव होने की संभावना है, जिनमें से प्रमुख है विभिन्न राज्य विधानसभाओं के चुनाव और मतगणना और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वैकल्पिक विकल्पों पर विचार कर रहा है। जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है। समझा जाता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को कार्यक्रम में संभावित बदलावों के बारे में पहले ही सूचित कर दिया गया है।

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) के मुख्य केंद्र नागपुर ने जामथा में अपने स्टेडियम पर काम शुरू कर दिया है और यह खेल के आयोजन के लिए अनुपलब्ध हो सकता है। पहले, बीसीसीआई इस स्थान पर एक सीनियर टी20 महिला टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहता था, लेकिन मैदान में फ्लडलाइट की अनुपलब्धता के कारण इसे स्थानांतरित करना पड़ा।

हालांकि बीसीसीआई ने वीसीए को औपचारिक रूप से सूचित नहीं किया है, लेकिन क्रिकबज डॉट कॉम से पता चला है कि मैच रायपुर में स्थानांतरित किया जाएगा। क्रिकबज ने छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन (सीएसए) के अधिकारियों से बात की है, और उन्होंने पुष्टि की है कि बीसीसीआई ने पहले ही उन्हें बाहर कर दिया है।

छत्तीसगढ़ राज्य में नवंबर 7 और 17 तारीख को चुनाव हुए हैं और मतगणना 3 दिसंबर को होगी, संयोग से उसी दिन जब पांचवां और अंतिम टी20 मैच हैदराबाद में खेला जाना है। हालाँकि, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के एक नवनिर्वाचित पदाधिकारी ने इस वेबसाइट से पुष्टि की है कि तेलंगाना राज्य सरकार उस दिन मैच के लिए सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं हो सकती है। पता चला है कि मैच बेंगलुरु में कराया जाएगा। कटक भी दावेदारी में था, लेकिन कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) पसंदीदा विकल्प हो सकता है।

कार्यक्रम के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया 19 नवंबर (रविवार) को अहमदाबाद में 2023 वनडे विश्व कप फाइनल के तीन दिन बाद 23 नवंबर (गुरुवार) को विजाग में मेजबान टीम के खिलाफ श्रृंखला की शुरुआत करेगा। अन्य दो मैच त्रिवेन्द्रम (26 नवंबर) और गुवाहाटी (28 नवंबर) में खेले जाने हैं। बीसीसीआई पदाधिकारियों को एक टेक्स्ट संदेश प्रकाशन के समय तक अनुत्तरित रहा।

Open in app