IND vs AUS: ऐसा है चेन्नई में टीम इंडिया का रिकॉर्ड, 22 मार्च को निर्णायक मुकाबला, जानिए संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक भारत ने 13 वनडे खेले हैं। वह इस दौरान सात मुकाबलों में जीत हासिल करने में सफल रहा। पांच में हार मिली और एक मैच में नतीजा नहीं निकला।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 21, 2023 10:42 AM2023-03-21T10:42:54+5:302023-03-21T10:44:33+5:30

IND vs AUS record of Team India in Chennai decisive match on March 22 know possible playing 11 | IND vs AUS: ऐसा है चेन्नई में टीम इंडिया का रिकॉर्ड, 22 मार्च को निर्णायक मुकाबला, जानिए संभावित प्लेइंग 11

निर्णायक मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा

googleNewsNext
Highlightsतीसरा और निर्णायक मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगारोहित शर्मा तीसरे मुकाबले में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग-11 में मिल सकता है मौका

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 22 मार्च के चेन्नई के  एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद दूसरे वनडे में टीम इंडिया को करारी हार मिली थी। भारत घरेलू मैदान पर लगाकार 7 सीरीज जीत चुका है और चेन्न्ई में 8वीं बार ऐसा करने उतरेगा। वहीं वनडे सीरीज में कंगारू टीम पूरी तरह से अलग नजर आ रही है। भारतीय बल्लेबाजों को मिचेल स्टार्क से बच के रहना होगा। टीम इंडिया छह साल बाद एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी। इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड मिला जुला रहा है।

चेन्नई में टीम इंडिया का प्रदर्शन

चेन्नई एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक भारत ने 13 वनडे खेले हैं। वह इस दौरान सात मुकाबलों में जीत हासिल करने में सफल रहा। पांच में हार मिली और एक मैच में नतीजा नहीं निकला। भारतीय टीम 2019 में जब पिछली बार यहां खेली थी तब उसे वेस्टइंडीज ने आठ विकेट से हराया था। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीमों में 15 मैच जीते हैं। वहीं, हारने वाली टीम को सिर्फ छह में जीत मिली है।

बल्लेबाजी भारत की चिंता

पिछले दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही है। ऑस्ट्रेलिया के पेसरों के आगे भारतीय टॉप आर्डर टिक नहीं पाया। शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या जैसे बल्लेबाजों ने अब तक निराश किया है। पहले मैच में केएल राहुल ने संघर्ष किया लेकिन दूसरे वनडे में वह भी असफल रहे। सबसे बड़ी चिंता सूर्यकुमार यादव को लेकर है। सूर्या ने अबतक 22 वनडे मैचों की 20 पारियों में 25.47 की औसत से 433 रन  बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं। पिछली 14 पारियों में सूर्या एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और इस दौरान वह केवल पांच ही बार दहाई का आंकड़ा छू पाए हैं। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

दो मैचों मे प्रदर्शन को देखते हुए रोहित शर्मा तीसरे मुकाबले में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। भारतीय टीम कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग-11 में खिला सकती है। सुंदर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उपयोगी साबित हो सकते हैं। बल्लेबाजी लाइनअप में परिवर्तन की संभावना नहीं दिख रही है। सूर्यकुमार  अब तक असफल रहे हैं लेकिन टीम में उनको जगह मिलेगी इस बात की पूरी संभावना है। चेन्नई में 22 मार्च को बारिश का पूर्वानुमान है। भारतीय टीम को इसे भी ध्यान में रखना होगा।

संभावित प्लेइंग 11 - रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी, सिराज और उमरान मलिक

Open in app