Ind VS Aus: भारतीय फील्डरों के बाद बल्लेबाजों का बुरा हाल, तीसरे दिन का खेल शुरू, महज 6 रन पर गिरे चार विकेट

भारतीय बल्लेबाजों को तीसरे दिन संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी। भारत तीसरे दिन का खेल शुरू होते ही अपना चार और विकेट गंवा चुकी है।

By अमित कुमार | Published: December 19, 2020 10:05 AM2020-12-19T10:05:24+5:302020-12-19T10:08:22+5:30

Ind VS Aus India lead by 68 runs very bad start for third day of Adelaide test | Ind VS Aus: भारतीय फील्डरों के बाद बल्लेबाजों का बुरा हाल, तीसरे दिन का खेल शुरू, महज 6 रन पर गिरे चार विकेट

विकेट लेने के बाद पैट कमिंस। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पास पहला टेस्ट जीतने का सुनहरा अवसर है। जसप्रीत बुमराह तीसरे दिन के दूसरे ही ओवर में कमिंस की गेंद पर कैच आउट हो गए। पहले टेस्ट मैच में भारतीय फील्डरों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। दिन के दूसरे ही ओवर में पैट कमिंस ने जसप्रीत बुमराह को आउट को ऑस्ट्रेलिया को दूसरी सफलता दिलाई। जसप्रीत बुमराह महज दो रन बनाकर कमिंस को ही कैच थमा बैठे। भारत की कोशिश आज पूरे दिन खेलकर ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए एक बड़ा टारगेंट सेट करने की होगी। 

लेकिन ये काम अब मुश्किल दिख रहा है। तीसरे दिन भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। चेतेश्वर पुजारा खाता खोले बिना आउट हो गए। वहीं मयंक अग्रवाल भी सिर्फ 9 रन ही बना सके। वहीं अजिंक्य रहाणे भी खाता नहीं खोल सकें। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है, लेकिन फील्डिंग में भारतीय टीम के प्रदर्शन में खास सुधार नहीं हो पाया है। वनडे और टी-20 में टीम इंडिया ने कई कैच टपकाए और टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में भारतीय खिलाडि़यों ने इस सिलसिले को जारी रखा है। एडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को 3 बार जीवनदान दिया, जिसने एक बार फिर इस पूरे दौरे में टीम की फील्डिंग को सवालों के घेरे में ला दिया। 

भारतीय लचर क्षेत्ररक्षण का सबसे ज्यादा लाभ लाबुशेन को हुआ। उन्हें तीसरी ही गेंद पर पहला लाइफ मिला। बुमराह की गेंद पर लाबुशेन के बल्ले का किनारा लगा और पहली स्लिप की ओर कैच आया, जिस पर ऋद्धिमान साहा ने अपने दाईं ओर डाइव लगाई, लेकिन वह कैच नहीं लपक सके। कैच हालांकि मुश्किल था, लेकिन साहा के स्तर के विकेटकीपर के लिहाज से ये चूक साबित हुई। 

उस वक्त लाबुशेन का खाता भी नहीं खुला था। इसके बाद बुमराह ने लाबुशेन का कैच टपका दिया। मोहम्मद शमी की बाउंसर को लाबुशेन ने हुक किया, लेकिन सही से टाइम नहीं कर पाए। लॉन्ग लेग पर बुमराह के पास आसान कैच आया, लेकिन वह बाउंड्री पार करने के डर से उसे लपक नहीं पाए। उस वक्त लाबुशेन 12 रन पर थे। डिनर ब्रेक के बाद दूसरे सेशन में भी कोई बदलाव नहीं हुआ और लाबुशेन को तीसरा जीवनदान मिल गया। 

इस बार बुमराह की शॉर्ट पिच गेंद को लाबुशेन ने पुल करना चाहा, लेकिन गेंद हवा में उछल गई, जहां स्क्वायर लेग पर खड़े पृथ्वी शॉ ने हाथ में आया सीधा कैच गिरा दिया। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 40 रन था और लाबुशेन सिर्फ 21 रन बना पाए थे। कप्तान कोहली ने फिर जो रिएक्शन दिया वो देखना लायक था। कोहली शॉ की तरफ देखकर गुस्से का इजहार करते दिखे। 

Open in app