IND vs AUS, CWC Final: ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लाखों भारतीय क्राउड से कैसे करेगी सामना? कप्तान पैट कमिंस ने किया खुलासा

पांच बार के क्रिकेट विश्व कप चैंपियन जब अहमदाबाद में 130,000 लोगों के सामने घरेलू धरती पर भारत से भिड़ेंगे तो उनका लक्ष्य अपनी पहले से ही उभरी हुई ट्रॉफी कैबिनेट में कुछ जोड़ना होगा और कमिंस को पता है कि उनमें से अधिकांश प्रशंसक उनकी टीम के खिलाफ जयकार कर रहे होंगे।

By रुस्तम राणा | Published: November 18, 2023 03:29 PM2023-11-18T15:29:20+5:302023-11-18T15:29:20+5:30

IND vs AUS, CWC Final 2023 Cummins reveals Australia's plan to handle India crowd in World Cup final | IND vs AUS, CWC Final: ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लाखों भारतीय क्राउड से कैसे करेगी सामना? कप्तान पैट कमिंस ने किया खुलासा

IND vs AUS, CWC Final: ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लाखों भारतीय क्राउड से कैसे करेगी सामना? कप्तान पैट कमिंस ने किया खुलासा

googleNewsNext
Highlightsअहमदाबाद में 130,000 लोगों के सामने घरेलू धरती पर भारत से भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया टीममुकाबले से पहले कमिंस ने शनिवार को कहा, जाहिर तौर पर भीड़ एकतरफा होगीउन्होंने कहा, खेल में एक बड़ी भीड़ को चुप होते सुनने से ज्यादा संतुष्टिदायक कुछ नहीं है

IND vs AUS, CWC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने अपने खिलाड़ियों से रविवार को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में लाखों भारतीय भीड़ के सामने खेलने का आग्रह किया है। पांच बार के क्रिकेट विश्व कप चैंपियन जब अहमदाबाद में 130,000 लोगों के सामने घरेलू धरती पर भारत से भिड़ेंगे तो उनका लक्ष्य अपनी पहले से ही उभरी हुई ट्रॉफी कैबिनेट में कुछ जोड़ना होगा और कमिंस को पता है कि उनमें से अधिकांश प्रशंसक उनकी टीम के खिलाफ जयकार कर रहे होंगे।

लेकिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए मौके से घबराने के बजाय, कमिंस चाहते हैं कि रविवार को जब विश्व कप के ताज का फैसला होगा, तो उनके खिलाड़ी जब भी संभव हो, पक्षपातपूर्ण क्राउड का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करें। कमिंस ने शनिवार को कहा, "जाहिर तौर पर भीड़ एकतरफा होगी, लेकिन खेल में एक बड़ी भीड़ को चुप होते सुनने से ज्यादा संतुष्टिदायक कुछ नहीं है और कल हमारे लिए यही लक्ष्य है।"

उन्होंने कहा, "आपको फाइनल के हर हिस्से को अपनाना होगा। यहां तक कि लीड-अप में भी शोर, अधिक लोग और रुचि होने वाली है और आप अभिभूत नहीं हो सकते, आपको इसके लिए तैयार रहना होगा और आपको इसे पसंद करना होगा और बस इतना जान लो कि जो भी होगा, सब ठीक है। तुम बस बिना किसी पछतावे के दिन ख़त्म करना चाहते हो।"

ऑस्ट्रेलिया ने लगातार आठ जीतों के साथ फाइनल में प्रवेश किया है, टूर्नामेंट में भारत के 10 मैचों के अजेय प्रदर्शन से उनकी जीत की लय कुछ हद तक कम हो गई है, जिसमें टूर्नामेंट में पहले कमिंस की टीम पर छह विकेट की शानदार जीत भी शामिल है। जबकि भारत खिताब के निर्णायक मुकाबले में स्पष्ट पसंदीदा के रूप में उतरेगा, कमिंस का मानना है कि उनका आत्मविश्वास बढ़ रहा है और वह फाइनल में चरम पर पहुंचने के लिए तैयार है।

कमिंस ने सुझाव दिया, "हमारे लिए सुखद चीजों में से एक यह है कि मुझे अभी भी ऐसा नहीं लग रहा है कि हमने पूरा खेल खेला है। हो सकता है कि नीदरलैंड के खिलाफ, लेकिन उसके बाहर हम शायद नहीं जीत सके क्योंकि वहां कोई बड़ी जीत नहीं हुई है और हमें हर जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा है और हमने जीतने का एक तरीका ढूंढ लिया है और अलग-अलग खिलाड़ी अलग-अलग समय पर खड़े हुए हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह आत्मविश्वास रखते हुए, यह जानते हुए कि हमें किसी भी टीम को चुनौती देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता नहीं है। हम इसके माध्यम से एक रास्ता खोज सकते हैं और सभी लड़कों को कल के लिए इससे काफी आत्मविश्वास मिलेगा।"

जबकि कमिंस मानते हैं कि वह यह तय करने में विशेषज्ञ नहीं हैं कि अहमदाबाद की पिच कैसी होगी, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने सुझाव दिया कि फाइनल एक उच्च स्कोरिंग वाला मैच होगा जो पूरी तरह से इस तथ्य पर आधारित होगा कि टूर्नामेंट के दौरान मैदान पहले ही कुछ बड़े स्कोर बनाए जा चुके हैं। 

उन्हें यह भी उम्मीद है कि ओस उस टीम के लिए एक कारक होगी जो रोशनी के नीचे गेंदबाजी करती है, भारत के पश्चिम में सूरज डूबने के साथ तापमान ठंडा हो जाता है। कमिंस ने कहा, "ऐसा लगता है कि इस शहर और आयोजन स्थल पर उन अन्य स्थानों की तुलना में अधिक ओस है जहां हम खेलते हैं।"

Open in app