Ind A vs NZ A, 1st Unofficial ODI: India A beat New Zealand A by 5 wicket to take 1-0 Lead in series | Ind vs NZ: 231 रनों के लक्ष्य को इंडिया ने 29.3 ओवर में किया हासिल, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाई 1-0 से बढ़त
इंडिया ए की ओर से पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी की।

Highlightsइंडिया ए टीम ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले पहले अनऑफिशियल वनडे मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

इंडिया ए टीम ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ लिंकन में खेले गए पहले पहले अनऑफिशियल वनडे मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों अनऑफिशियल वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड ए को 48.3 ओवर में 230 रनों पर ऑल आउट कर दिया। 231 रनों के लक्ष्य को इंडिया ए टीम ने 29.3 ओवर में 5 विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड को 230 रनों पर समेटने के बाद इंडिया ए को पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। एक दिन पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में चुने गए पृथ्वी ने 35 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। इसके अलावा टी20 टीम में चुने गए संजू सैमसन ने भी चयन को सही साबित किया और 21 गेंदों में तीन चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा भारतीय टीम को ओर से सूर्यकुमार यादव ने 35, कप्तान शुभमन गिल ने 30, मयंक अग्रवाल ने 29, विजय शंकर ने नाबाद 20 और क्रुणाल पंड्या ने नाबाद 15 रनों की पारी खेली।

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। सिराज ने 6.3 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि खलील अहमद और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा विजय शंकर और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

न्यूजीलैंड ए की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया और सबसे ज्यादा रन रचिन रवींद्र ने बनाया, जिन्होंने 58 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 49 नरों की पारी खेली। इसके अलवा कप्तान टॉम ब्रुस ने 55 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए।

 

Web Title: Ind A vs NZ A, 1st Unofficial ODI: India A beat New Zealand A by 5 wicket to take 1-0 Lead in series
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे